LIVE Meerut Coronavirus News Update: मेरठ में कोरोना के 50 मरीज, आयुष मंत्री के परिवार से अन्‍य भी पॉजिटिव

मेरठ मेडिकल कालेज के सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से कोरोना के सर्वाधिक मामले मिल रहे हैं।

By Prem BhattEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 09:26 PM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 09:05 AM (IST)
LIVE Meerut Coronavirus News Update: मेरठ में कोरोना के 50 मरीज, आयुष मंत्री के परिवार से अन्‍य भी पॉजिटिव
LIVE Meerut Coronavirus News Update: मेरठ में कोरोना के 50 मरीज, आयुष मंत्री के परिवार से अन्‍य भी पॉजिटिव

मेरठ, जेएनएन। कोरोना अब शहर में हावी होता जा रहा है। रोज के मिले संक्रमितों में 40 से 50 या उससे ज्‍यादा ही पाई जा रही है। सोमवार को कोरोना के 50 नए मरीज मिलने से ना सिर्फ प्रशासन ही घबराया हुआ है बल्कि शहर में भी डर का माहौल बन गया है। हालाकि इस दौरान शहर में सभी क्रियाएं जारी हैं। बाजार भी चल रहे हैं तो लोगों का शहर में आना जाना भी जारी है। मेरठ मेडिकल कालेज के सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से कोरोना के सर्वाधिक मामले मिल रहे हैं। आज 50 नए मरीजों के मिलने से कुल संक्रमितों की संख्‍या 1216 हो चुकी है। जबकि अबतक 72 लोगों की जान जा चुकी है।

सहारनपुर में में आयुष मंत्री का पौत्र और नौकर भी संक्रमित

दो दिन पूर्व आयुष मंत्री की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से ही सहारनपुर व प्रदेश के मंत्रीमण्‍डल में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं कल बेटे और पत्‍नी में भी कोरोना के संक्रमण मिला और आज उनके पौत्र व नौकर में कोरोना का संक्रमण पाया गया है। इसके अलावा सहारनपुर में आज कुल 16 नए संक्रमित मिले हैं। इससे यहां कुल संख्‍या 453 हो चुकी है।

बुलंदशहर में 33 नए संक्रमित

मेरठ के बाद कोरोना कहीं कहर मचा रहा है तो वह बुलंदशहर है, यहां भी आए दिन 30 से अधिक लोगों में कोरोना का संक्रमण मिल रहा है। आज यहां कुल 33 नए मरीजों में कोरोना पॉजिटिव मिलते ही प्रशासन की तैयारीयों और योजनाओं पर सवाल खड़े होने शुरू हो गए हैं। यहां कुल संक्रमितों की संख्‍या 765 हो चुकी है। हालाकि 21 नए मरीजों को ठीक भी किया गया है। अब यहां 221 एक्टिव मरीज ही रह गए हैं।

यहां पर इन विभागों में मिले संक्रमित

बागपत में कोरोना पॉजिटिव महिला समेत तीन की मौत। कुल मौत की संख्या सात हो गई है। आज 12 कोरोना पॉजिटिव के मिलने से कुल संख्या 377 हो चुकी है। इसमें से कृषि विभाग का एक कर्मी भी शामिल हैं। इस दौरान कृषि विभाग के तीन दफ्तर सील कर दिए गए हैं। वहीं मुजफ्फरनगर में जनपद में 26 जाज कोरोना के मरीज मिलने से यहां कुल संख्‍या 365 हो चुकी है। इनमें एक की मौत हो चुकी है, जबकि शेष 18 पॉजिटिव मरीजों में 8 बिजली विभाग व 9 जिला जेल तथा एक मीरापुर में मिले हैं। 4 मरीज स्वस्थ हुए है। वहीं बिजनौर में सीओ दफ्तर में दो सिपाही कोरोना पोजिटिव निकले हैं। इससे सीओ दफ्तर को सैनिटाइज करा दिया गया है तथा दफ्तर को सील किया गया है।  

chat bot
आपका साथी