केडीएफ ने दीपावली पर पहला दीया शहीद केतन के नाम जलाया

क्रांतिधरा में केडीएफ (काति देवी) फाउंडेशन ने दीपावली पर पहला दीया मेरठ के लाल शहीद मेजर केतन शर्मा के नाम पर जलाया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Oct 2019 05:00 AM (IST) Updated:Mon, 28 Oct 2019 06:26 AM (IST)
केडीएफ ने दीपावली पर पहला दीया शहीद केतन के नाम जलाया
केडीएफ ने दीपावली पर पहला दीया शहीद केतन के नाम जलाया

मेरठ,जेएनएन। क्रांतिधरा में केडीएफ (काति देवी) फाउंडेशन ने दीपावली पर पहला दीया मेरठ के लाल शहीद मेजर केतन शर्मा के नाम पर जलाया। शास्त्री नगर स्थित कार्यालय में यह आयोजन किया गया। शहीद मेजर केतन शर्मा के चित्र के समक्ष छोटी दीपावली पर हुए आयोजन में घी का पहला दीया जलाकर उनको याद किया । संस्था की ओर से श्रद्धाजलि सौंपी गई। इस मौके पर केडीएफ चेयरमैन सुनीता, अध्यक्ष एडवोकेट हिना रस्तोगी, वोडाफोन के वरिष्ठ अधिकारी आनंद कुमार, सचिव बीके रस्तोगी आदि मौजूद रहें। मालूम हो कि जम्मू-कश्मीर में देश के दुश्मनों से लोहा लेते हुए मेरठ के लाल कंकरखेड़ा निवासी मेजर केतन शर्मा करीब पांच माह पहले शहीद हुए थे। उनके परिवार में चार साल की बेटी कायरा, पत्‍‌नी इरा समेत माता-पिता रहते हैं। केडी फाउंडेशन ने ही सबसे पहले शहीद केतन शर्मा के परिवार जन को आठ जुलाई को केडीएफ भारत माता सम्मान प्रदान किया था। संस्था की ओर से शहर के लोगों से अपील की गई कि वह पहला दीया शहीदों के नाम पर जलाएं। पटाखे छोड़ने के दौरान समय का रखें ध्यान..नहीं तो होगी कार्रवाई

मेरठ,जेएनएन। सुप्रीम कोर्ट ने दीपावली पर रात आठ बजे से दस बजे तक पटाखे छुड़ाने का आदेश दिया हुआ है। इसका उल्लंघन करने पर सजा और जुर्माना दोनों हो सकता है। इसी क्रम में जनपद पुलिस भी अलर्ट है। क्षेत्र में पुलिसकर्मी घूमेंगे और आदेश का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। एसपी सिटी डा. अखिलेश नारायण का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश को देखते हुए पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। थाना क्षेत्र के पुलिसकर्मी रात आठ बजे से पहले और दस बजे के बाद क्षेत्र में घूमेंगे। सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

नियमों को ताक पर रखकर बेचे जा रहे पटाखे दीपावली के मद्देनजर प्रशासन ने शहर में दस स्थानों पर पटाखे बिक्री के लिए अनुमति प्रदान की है। बावजूद इसके अनगिनत स्थानों पर अवैध रूप से पटाखे बेचे जा रहे हैं। इन पर किसी की नजर नहीं है, जबकि लोगों का कहना है कि सेटिंग से अवैध रूप से पटाखे शहर से लेकर देहात तक बेचे जा रहे हैं। वहीं, शहर और देहात में पुलिस ने कुछ स्थानों से अवैध पटाखों का जखीरा बरामद किया था। बावजूद इसके पटाखों का अवैध बाजार लगा हुआ है।

---

शहर में पटाखे बेचने के लिए अनुमति प्राप्त स्थान

थाना कोतवाली - जिमखाना मैदान

थाना सदर बाजार - भैंसाली मैदान व नैंसी रेस्टोरेंट रोड के किनारे पर

थाना सिविल लाइन - साकेत पार्क व सूरजकुंड की बाउंड्री मैदान

थाना नौचंदी - पटेल मंडप नौचंदी मैदान

थाना ब्रहमपुरी - सेक्टर-1 माधवपुरम

थाना टीपीनगर - रामलीला ग्राउंड दिल्ली रोड

थाना कंकरखेड़ा - ग्राम दांतल को जाने वाली रास्ते पर सड़क किनारे

थाना रेलवे रोड़ - जैन नगर के आगे स्टेशन रोड पर खुला मैदान

थाना लालकुर्ती - एसएसडी ब्वॉयज कॉलेज

थाना मेडिकल - शास्त्रीनगर ई-ब्लॉक

---

इन्होंने कहा:::

- निर्धारित जगहों से अलग यदि पटाखों की बिक्री होती है तो थाना पुलिस इसके लिए पूरी तरह से जिम्मेदार है। शासन और कोर्ट को उसकी रिपोर्ट भेजी जाएगी।

- संजय कुमार पांडेय, सिटी मजिस्ट्रेट।

chat bot
आपका साथी