हिजाब पहनकर 'अल्लाह हू अकबर’ का नारा लगाने वाली मुस्कान को पांच लाख रुपये इनाम देगी जमीयत उलेमा ए हिन्द

जमीयत उलेमा ए हिन्द के आफिशियल फेसबुक पेज पर किया गया ऐलान। हिजाब पहनकर नारों का जवाब देने वाली छात्रा को पांच लाख देगी जमीयत। पिछले कुछ दिनों से चर्चा में है यह प्रकरण ओवैसी भी कर चुके ट्वीट।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Wed, 09 Feb 2022 12:30 AM (IST) Updated:Wed, 09 Feb 2022 12:52 AM (IST)
हिजाब पहनकर 'अल्लाह हू अकबर’ का नारा लगाने वाली मुस्कान को पांच लाख रुपये इनाम देगी जमीयत उलेमा ए हिन्द
मुस्लिम छात्रा का हिजाब पहने हुए वीडियो वायरल।

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। कर्नाटक के कालेज में हिजाब पहनने को लेकर छिड़ी बहस के बीच जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मौलाना महमूद मदनी ने अल्लाह हू अकबर का नारा लगाने वाली छात्रा मुस्कान खान को बधाई देते हुए पांच लाख रुपये का नकद इनाम देने का ऐलान किया है।

कर्नाटक का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें कुछ युवक भगवा पटका पहनकर जयश्रीराम के नारे लगाते नजर आ रहे हैं। इसके विरोध में बुर्का पहने मुस्कान खान अल्लाह हू अकबर के नारे लगाने लगती है। दोनों ओर से नारों का सिलसिला चलता रहता है। बताया जाता है कि मुस्कान कर्नाटक के महात्मा गांधी कॉलेज उडुपी की छात्रा है। वह कालेज में हिजाब की पाबंदी लगा दिए जाने के बाद भी हिजाब पहनकर कालेज जा रही है। जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मौलाना महमूद मदनी ने मुस्कान को पांच लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

जमीयत द्वारा किए गए इस कार्य को मौलाना महमूद मदनी ने अपनी फेसबुक पर भी साझा किया है। साथ ही जमीयत की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी इस संबंध में एक लेख व पोस्टर भी अपलोड किया है। इसमें मौलाना मदनी ने मुस्कान को बहादुर लड़की बताया है। इस संबंध में मौलाना महमूद मदनी से बात करना चाहा तो उनसे वार्ता नहीं हो पाई। बता दें कि इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद एआइएमआइएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी मुस्कान की तारीफ की है। उधर, जमीयत के इस एलान पर इंटरनेट मीडिया पर क्रिया-प्रतिक्रिया का दौर चल रहा है।

chat bot
आपका साथी