12 घंटे की छूट के बाद जलीकोठी फिर हॉटस्पॉट, यहीं पुलिस पर हुआ था पथराव Meerut News

शहर में जलीकोठी को 12 घंटे पहले ही हॉटस्पॉट मुक्त किया था। उसके बाद फिर से कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद जलीकोठी क्षेत्र को सील कर दोबारा से हॉटस्पॉट बना दिया गया

By Prem BhattEdited By: Publish:Tue, 26 May 2020 09:51 AM (IST) Updated:Tue, 26 May 2020 09:51 AM (IST)
12 घंटे की छूट के बाद जलीकोठी फिर हॉटस्पॉट, यहीं पुलिस पर हुआ था पथराव Meerut News
12 घंटे की छूट के बाद जलीकोठी फिर हॉटस्पॉट, यहीं पुलिस पर हुआ था पथराव Meerut News

मेरठ, जेएनएन। शहर में जलीकोठी को 12 घंटे पहले ही हॉटस्पॉट मुक्त किया था। उसके बाद फिर से कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद जलीकोठी क्षेत्र को सील कर दोबारा से हॉटस्पॉट बना दिया गया। देहलीगेट के जलीकोठी क्षेत्र में गत माह हॉटस्पॉट बनाते समय पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम पर पथराव हुआ था। जिसमें सिटी मजिस्ट्रेट सतेंद्र सिंह का हाथ टूट गया था। एक दारोगा भी घायल हुआ था।

मामले में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने आरोपितों को जेल भेज दिया। अभी कुछ आरोपित फरार हैं। मरीजों के ठीक होने पर गुरुवार रात डीएम ने जली कोठी को हॉटस्पॉट से हटा दिया। 12 घंटे हुए थे कि दोबारा कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल गया, जिसके बाद जलीकोठी को दोबारा से हॉटस्पॉट घोषित कर दिया। एसओ रविंद्र का कहना है कि आसपास के थानों की पुलिस फोर्स बुलाकर क्षेत्र को सील कर दिया है। पहले की तरह ही पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई।

थाना कोतवाली क्षेत्र के जामा मस्जिद के आसपास के इलाके में रहने वाले 62 वर्षीय व्यक्ति को रविवार रात में लाया गया था। उस समय तक उसकी मौत हो चुकी थी। जांच में वह कोरोना पॉजिटिव मिला है। मौत के साथ ही प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सक्रिय हो गया है। इस इलाके को हॉटस्पॉट घोषित करके सील की कार्रवाई की गई है और मृतक के परिजनों व संपर्क में रहने वाले अन्य लोगों की भी तलाश शुरू कर दी गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम यहां घर घर का सर्वे करके बीमार लोगों की तलाश करेगी।

जबकि नगर निगम यहां सफाई और सैनिटाइजेशन कार्य करेगा। वहं रविवार को पॉजिटिव केस मिलने के बाद जली कोठी के पूर्वा फैय्याज अली इलाके को फिर से हॉटस्पॉट बनाकर सील कर दिया गया है। इस क्षेत्र को संक्रमण खत्म होने पर एक दिन पहले ही हॉटस्पॉट खत्म करके ग्रीन जोन में शामिल किया गया था। सोमवार को दो अन्य केस संक्रमण के मिले लेकिन ये दोनों बुनकर नगर के पूर्व में संक्रमित मिले व्यक्ति से संबंधित हैं। यह क्षेत्र पहले से ही हॉटस्पॉट घोषित है। 

chat bot
आपका साथी