मेरठ में उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने व्यापारी हित में उठाईं ये प्रमुख मांगें

Demands Of Traders मेरठ में व्यापारियों के हित में डीएम के माध्यम से मुख्य चुनाव आयुक्त के नाम ज्ञापन भेजा गया है इस ज्ञापन में कई हितों की मांग रखी गई है। चुनाव के दौरान व्‍यापारी वर्ग कई मांगों को प्रशासन के सामने लाता रहा है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 24 Jan 2022 02:50 PM (IST) Updated:Mon, 24 Jan 2022 02:50 PM (IST)
मेरठ में उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने व्यापारी हित में उठाईं ये प्रमुख मांगें
Demands Of Traders व्यापारी हित में मेरठ में सोमवार को कुछ मांगें उठाई गईं।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Demands Of Traders उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल उत्तर प्रदेश के प्रांतीय अध्यक्ष लोकेश अग्रवाल ने व्यापारी हित में जिलाधिकारी माध्यम से मुख्य चुनाव आयुक्त के नाम ज्ञापन भेजा है। जिसमें आगामी विधानसभा को लेकर भारतीय चुनाव आयोग के दिशा निर्देश से व्यापारी वर्ग को आ रही मुश्किलों को उठाया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि कोरोना के चलते पिछले दो वर्षों से लगातार लॉकडाउन के चलते व्यापार व व्यापारी बर्बादी के कगार पर पहुंच चुका है।

यह रखी मांग

अभी तक वह ठीक से ऊबर भी नहीं पाया है। चुनावों को लेकर कुछ दिशा निर्देश व्यापारी हित को प्रभावित कर सकते हैं। जिसको लेकर उनकी पहली मांग है कि व्यापारियों के शस्त्र लाइसेंस चुनाव में ना जमा की जाए क्योंकि व्यापारी सिर्फ अपनी रक्षा सुरक्षा के लिए शस्त्र लाइसेंसों का इस्तेमाल करता है। कैश ट्रांजैक्शन के मामले में सिर्फ राजनीतिक से संबंधित व्यक्तियों के ही धन की जांच की जाए।

दूसरी मांग यह रही

इसके अलावा व्यापारी गतिविधियों में इस्तेमाल होने वाले धन को इससे मुक्त रखने की दूसरी मांग उठाई है। इसके अलावा व्यापारियों के निजी वाहनों को चुनाव में इस्तेमाल के लिए न बुलाए जाने, चुनाव के समय स्थानीय प्रशासन द्वारा फोर्स के ठहरने व गिनती की व्यवस्था के लिए फल सब्जी मंडी में खाद्यान्न मंडी की दुकानें दो महीने तक के लिए खाली कराने से बचा जाए।

chat bot
आपका साथी