ग्राम समाज की भूमि पर अवैध निर्माण गिराया

एसडीएम सदर संदीप भागिया के निर्देश पर सोमवार को तहसील की राजस्व टीम ने पुलिस फ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 03:15 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 03:15 AM (IST)
ग्राम समाज की भूमि पर अवैध निर्माण गिराया
ग्राम समाज की भूमि पर अवैध निर्माण गिराया

मेरठ,जेएनएन। एसडीएम सदर संदीप भागिया के निर्देश पर सोमवार को तहसील की राजस्व टीम ने पुलिस फोर्स के साथ गंगानगर क्षेत्र के अम्हेडा गांव में अतिक्रमण हटाकर कार्रवाई की। ग्राम समाज की भूमि पर निजी कालोनी की दीवार खड़ी कर अतिक्रमण किया गया था। इस सरकारी भूमि पर पानी की टंकी प्रस्तावित है।

सदर तहसील से पहुंचे राजस्व निरीक्षक प्रहलाद यादव व लेखपाल शोभित गोयल ने बताया कि एसडीएम सदर संदीप भागिया के निर्देश पर पुलिस फोर्स के साथ अम्हेडा गांव में बिजलीघर के पास पहुंचे। शिकायत थी कि अम्हेडा में खसरा संख्या 127 के अंतर्गत ग्राम समाज की सरकारी भूमि पर एक कालोनाइजर ने कालोनी की दीवार का निर्माण कराते हुए अतिक्रमण किया था। राजस्व की टीम ने बुलडोजर चलाकर दीवार को ध्वस्त कर दिया। राजस्व अधिकारियों ने बताया कि इस भूमि पर गांव के लिए पेयजल की टंकी प्रस्तावित है। जिसका जल्द ही निर्माण शुरू होगा। कार्रवाई के दौरान राजस्व टीम के साथ गंगानगर पुलिस से फोर्स भी मौजूद रही।

कल महिलाओं की व्यथा सुनेंगीं आयोग की सदस्य: राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य चंद्रमुखी देवी 22 सितंबर को मेरठ आएंगी। यहां वे सर्किट हाउस में सुबह साढ़े दस बजे से जनसुनवाई करेंगी। जिला प्रोबेशन अधिकारी अजीत कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य जनसुनवाई के दौरान उत्पीड़न की शिकार महिलाओं की समस्या सुनेंगीं व उनके त्वरित समाधान का निर्देश देंगी। इस दौरान वे समीक्षा बैठक भी करेंगी।

लायंस क्लब शिवम शाखा के नए अध्यक्ष बने राघवेंद्र : लायंस क्लब शिवम शाखा की सभा सोमवार को आइएमए हाल में हुई, जिसमें नए अध्यक्ष राघवेंद्र मित्तल ने सत्र का कार्यभार संभाला। वहीं, सचिव पद पर अतुल जैन और कोषाध्यक्ष पद के लिए सौरव अग्रवाल का चुनाव किया गया। मुख्य अतिथि डिस्ट्रिक्ट गर्वनर गौरव गर्ग ने सभी पदाधिकारियों को शपथ दिया। इस दौरान रीना सिंघल, भारत भूषण गुप्ता, करुणेश हालन और विकास गुप्ता भी उपस्थित रहे।-जासं

chat bot
आपका साथी