'पश्चिमी यूपी की कमी रह गई तो भाजपा ने पूरब में राजपूत समाज को टिकट देकर की पूरी', क्षत्रिय महासभा में बोले BJP नेता

सलावा गांव में स्थित मंडी में बुधवार को क्षत्रिय महासभा की विचार संगोष्ठी का आयोजन हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद राज्यसभा सदस्य विजयपाल तोमर ने लोगों को बताया। पश्चिम उत्तर प्रदेश में कही कमी रह गई है तो भाजपा ने उस कमी को पूरब में राजपूत समाज को टिकट देकर पूरी की है। उन्होंने बताया कि जिस तरह से राजपूत समाज ने बीजेपी को वोट दिया है।

By Shubham Gupta Edited By: Abhishek Pandey Publish:Thu, 18 Apr 2024 10:31 AM (IST) Updated:Thu, 18 Apr 2024 10:31 AM (IST)
'पश्चिमी यूपी की कमी रह गई तो भाजपा ने पूरब में राजपूत समाज को टिकट देकर की पूरी', क्षत्रिय महासभा में बोले BJP नेता
क्षत्रिय महासभा में बोले BJP नेता (Photo-Jagran)

जागरण संवाददाता, सरधना। सलावा गांव में स्थित मंडी में बुधवार को क्षत्रिय महासभा की विचार संगोष्ठी का आयोजन हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद राज्यसभा सदस्य विजयपाल तोमर ने लोगों को बताया। पश्चिम उत्तर प्रदेश में कही कमी रह गई है तो भाजपा ने उस कमी को पूरब में राजपूत समाज को टिकट देकर पूरी की है।

उन्होंने बताया कि जिस तरह से राजपूत समाज ने बीजेपी को वोट दिया है। उसी तरह पार्टी ने राजपूत समाज की हिस्सेदारी खोलकर दी है।

क्षत्रिय महासभा में राज्यसभा सदस्य विजयपाल तोमर ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने एक समय में राजपूत समाज से कई मुख्यमंत्री दिए हैं। जिनमें उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़ व हिमाचल है। आज भी तीन मुख्यमंत्री राजपूत समाज से हैं। साथ ही राजपूत समाज के लोगों को मनाते हुए यह भी कहा कि टिकट को लेकर जो कमी पश्चिम उत्तर प्रदेश में रह गई है। उसे पूरब में पूरा किया है।

इसके बाद उन्होंने कोराेना काल से लेकर वर्तमान में चल रही प्रधानमंत्री की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी बताया। जिसका क्षत्रिय समाज के लोगों ने एकजुट होकर समर्थन दिया। वहीं, इससे पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष शिव कुमार राणा ने बताया कि खेड़ा में मंगलवार को आयोजित क्षत्रिय समाज की स्वाभिमान महापंचायत का सम्मान करता हूं।

अगर वो समाजिक रूप से किसानों से जुड़ी बात करते तो वह और पूरा समाज उनके साथ होता। इस समाज ने हमेशा राष्ट्रवाद का काम किया है। इस समाज को कलंकित करने के लिए दुष्प्रचार हो रहा है। उन्होंने लोगों से पूछा कि इस समाज का भला इकरा हसन और हरेंद्र मलिक करेंगें। हमारे समाज का भला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व राजनाथ सिंह करेंगें।

वहीं, प्रीतीश कुमार सिंह ने बताया कि कई वर्ष पहले खेड़ा महापंचायत में गांव के कई लोगों पर मुकदमें दर्ज हुए थे। लेकिन, पिछले दस वर्षाें में समाज का सुध लेने नहीं आया। उन्होंने बताया जो कहते है कि उन्होंने चुनाव हराया। किसी को नहीं हराया। वह इसलिए हारे ठाकुर समाज से वरिष्ठ गणमान्यों का दस वर्ष में काम नहीं किया गया। साथ ही सम्मान भी नहीं मिला।

बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद किसी को राज मिलेगा तो वह योगी आदित्यनाथ हैं। यह सब जानते हैं। लेकिन, उन्हे कमजोर करने के लिए एक मैसेज दिया जा रहा है। बताया कि भाजपा ने हमेशा क्षत्रिय समाज के लोगों को आगे बढ़ाने का कार्य किया है।

जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन विमल शर्मा, क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष दिनेश सिंह, जिला पंचायत सदस्य सुनील प्रधान सहित अन्य रहे। वहीं, इसके बाद कपसाढ़ सहित अन्य गावाें में भी बैठकें हुई।

इसे भी पढ़ें: बिजली लाइन की चिंगारी से 700 बीघा गेंहू की फसल जली, किसान को आया हार्ट अटैक; कई घंटों तक नहीं पहुंची दमकल की गाड़ी

chat bot
आपका साथी