पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार के पिता का निधन, घर पर ली अंतिम सांस; डेढ़ महीने से थे बीमार

Praveen Kumar Father पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर प्रवीण कुमार के पिता सकत सिंह का मंगलवार दोपहर निधन हो गया। वे डेढ़ महीने से बीमार चल रहे थे। महीनों से बीमार प्रवीण के पिता ने मंगलवार को आखिरी सांस अपने आवास पर ली। मेरठ क्रिकेट एसोसिएशन व अन्य लोगों ने उनके मुल्तान नगर आवास पर पहुंच कर स्वजन को सांत्वना दी।

By Jagran NewsEdited By: Swati Singh Publish:Tue, 16 Apr 2024 08:04 PM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2024 08:04 PM (IST)
पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार के पिता का निधन, घर पर ली अंतिम सांस; डेढ़ महीने से थे बीमार
पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार के पिता का निधन, घर पर ली अंतिम सांस

जागरण संवाददाता, मेरठ। भारतीय क्रिकेट टीम के स्विंग मास्टर रहे पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर प्रवीण कुमार उर्फ पीके के पिता सकत सिंह का मंगलवार को निधन हो गया। वह करीब डेढ़ महीने से बीमार चल रहे थे। मंगलवार दोपहर को उनका निधन मुल्तान नगर स्थित आवास पर हुआ। उनका अंतिम संस्कार मलियाना पुल के नीचे नई बस्ती स्थित श्मशान घाट पर हुआ। प्रवीण के बड़े भाई व सकत सिंह के बड़े बेटे विनय कुमार ने मुखाग्नि दी।

प्रवीण के पिता के निधन की खबर से क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई। नए व पुराने सभी क्रिकेटर्स ने प्रवीण कुमार व उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। सकत सिंह उत्तर प्रदेश पुलिस में लंबे समय तक कार्यरत थे। प्रवीण कुमार के भारतीय क्रिकेट टीम में चयन के बाद उन्होंने पुलिस सेवा से वीआरएस ले लिया था।

शोक सभा में की गई शांति के लिए प्रार्थना

प्रवीण कुमार ने शुरुआती क्रिकेट प्रशिक्षण मेरठ जिला क्रिकेट संघ के भामाशाह पार्क मैदान पर ही किया था। मंगलवार को मेरठ कॉलेज क्रिकेट एकेडमी में प्रशिक्षण बंद रहा और सभी खिलाड़ियों, कोच व अन्य पदाधिकारियों ने शोक सभा कर मृतक की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। शहर में संचालित अन्य क्रिकेट एकेडमी में भी शोक प्रकट करने के साथ ही क्रिकेट, कोच व पदाधिकारी अंतिम यात्रा में शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी