भाजपा विधायकों को गांव में नहीं घुसने देंगे, मंत्री का घेराव करेंगे

अजगर किसान मजदूर संगठन के बैनर तले आंदोलनरत किसानों ने रविवार को एलान किया है कि गन्ना भुगतान नहीं होने तक भाजपा विधायकों को अब गांवों में नहीं घुसने दिया जाएगा। साथ ही प्रदेश सरकार के जो मंत्री मेरठ आएंगे उनका घेराव किया जाएगा। लखनऊ कूच करने से भी पीछे नहीं हटेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Aug 2018 07:00 PM (IST) Updated:Sun, 19 Aug 2018 07:00 PM (IST)
भाजपा विधायकों को गांव में नहीं  घुसने देंगे, मंत्री का घेराव करेंगे
भाजपा विधायकों को गांव में नहीं घुसने देंगे, मंत्री का घेराव करेंगे

जागरण संवाददाता, मेरठ : अजगर किसान मजदूर संगठन के बैनर तले आंदोलनरत किसानों ने रविवार को एलान किया है कि गन्ना भुगतान नहीं होने तक भाजपा विधायकों को अब गांवों में नहीं घुसने दिया जाएगा। साथ ही प्रदेश सरकार के जो मंत्री मेरठ आएंगे उनका घेराव किया जाएगा। लखनऊ कूच करने से भी पीछे नहीं हटेंगे।

गन्ना भुगतान की मांग को लेकर किसान चौधरी चरण सिंह पार्क कमिश्नरी चौराहे पर धरने पर बैठे हुए हैं। धरना स्थल पर रविवार को किसानों की हुई पंचायत में आंदोलन की रणनीति बनायी गई। आक्रोशित किसानों ने कहा कि जब तक गन्ने का भुगतान नहीं होगा तब तक आंदोलन भी जारी रहेगा। आंदोलन को धार देने के लिए यह भी तय किया गया कि अब कमिश्नरी से लेकर गन्ना आफिसों तक एक दिन हर दफ्तर पर दो घंटे तालाबंदी कर धरना भी दिया जाएगा।

इसके बाद भी यदि उनकी सुनवाई नहीं हुई तो महापंचायत करेंगे और अपने सारे पशु कमिश्नरी पर लाकर बांध देंगे। किसान नेता वीएम सिंह महापंचायत में आएंगे। उनका कहना था कि आश्वासन की बजाए अबकी बार खातों में भुगतान आने तक धरना जारी रहेगा। किसानों ने बीघा के हिसाब से पर्चियों की भी संख्या घटना पर आक्रोश जताया। भारतीय किसान आंदोलन अध्यक्ष कुलदीप त्यागी समेत अन्य संगठनों ने समर्थन भी दिया।

धरने पर बैठे किसानों को राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. महक सिंह, प्रदेश अध्यक्ष जिले सिंह जैनपुर, भाकियू प्रदेश अध्यक्ष महकार सिंह, इलम सिंह भदौड़ा, मनोज कुमार, हरबीर सिंह, सतेंद्र डूंगर, मोनू प्रधान, लीलू त्यागी, भूषण त्यागी, अनिल प्रधान, अशोक जैनपुर, प्रदीप कुमार, प्रमोद कुमार ने विचार व्यक्त किये। अध्यक्षता सुरेंद्र चिंदौड़ी ने की। संचालन प्रमोद राठी ने किया।

chat bot
आपका साथी