'विवि में छात्र गौरव का अनुभव करें, यही है इच्छा'

लगातार दूसरी बार चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति नियुक्ति होने पर प्रो. एनके तनेजा को उनके पूर्व विभाग अर्थशास्त्र विभाग में सम्मानित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Dec 2018 08:13 PM (IST) Updated:Mon, 10 Dec 2018 08:13 PM (IST)
'विवि में छात्र गौरव का अनुभव करें, यही है इच्छा'
'विवि में छात्र गौरव का अनुभव करें, यही है इच्छा'

मेरठ । लगातार दूसरी बार चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति नियुक्ति होने पर प्रो. एनके तनेजा को उनके पूर्व विभाग अर्थशास्त्र विभाग में सम्मानित किया गया। अपने सम्मान से अभिभूत कुलपति ने कहा कि उनकी पूरी कोशिश रहेगी कि यहां पढ़ने वाले छात्र गौरव का अनुभव करें। यह सभी लोगों के सहयोग से ही संभव हो पाएगा।

सम्मान समारोह में लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रो. मनोज अग्रवाल ने कहा कि सीसीएसयू में अनुशासन और शैक्षणिक विकास, गुणवत्ता के लिए प्रो. तनेजा का कार्य उल्लेखनीय है। हिसार से आए प्रो. नरेंद्र विश्नोई, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से आए प्रो. अशोक मित्तल ने प्रो. तनेजा की कार्यशैली की सराहना की। सेमिनार और सहभागिता के कई संस्मरण सुनाए। आइसीएसएसआर दिल्ली के सदस्य सचिव प्रो. वीके मल्होत्रा ने कहा कि प्रो. तनेजा ने ही विवि में अर्थशास्त्र विभाग की स्थापना की थी, उनके नेतृत्व में विभाग ने नई ऊंचाइयों को छूआ। प्रो. सुरक्षापाल, प्रो. बीरपाल ंिसह ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। प्रो. एचएस सिंह ने कहा कि पिछले तीन साल का कार्यकाल स्वर्णिम रहा है। जिसका प्रतिफल मिला कि वह फिर से कुलपति बने। अध्यक्षता करते जेसी पंत ने कार्यक्रम को संबोधित किया। संचालन विभाग के अध्यक्ष प्रो. दिनेश कुमार ने किया। प्रो. जयमाला, प्रो. सुधीर शर्मा, प्रो. वीके गौतम, प्रो. विघ्नेश त्यागी, डा. प्रशांत कुमार ने भी विचार रखे। विवि कैंपस में बीएड की छूटी हुई प्रयोगात्मक परीक्षा आज

मेरठ । चौ. चरण सिंह विवि से जुड़े बीएड कॉलेजों में बीएड दो वर्षीय (सत्र 2016-18) की छूटी प्रयोगात्मक और मौखिक परीक्षा 11 दिसंबर को विवि के शिक्षा विभाग में होगी। पहले यह परीक्षा एनएएस कॉलेज में 12 से 14 दिसंबर के बीच होने वाली थी। लेकिन अब यह परीक्षा विवि परिसर में कराने का निर्णय लिया गया है। ऐसे छात्र- छात्राएं जिन्होंने विलंब शुल्क जमा कराने के बाद अपने प्रवेश पत्र और अंक पत्र की फोटो कापी विवि के गोपनीय विभाग में जमा कर चुके हैं, वह इस परीक्षा में सम्मिलित हो सकते हैं। बीएड परीक्षा वर्ष 2018 में भूतपूर्व परीक्षा के रूप में सम्मिलित हुए परीक्षार्थियों की प्रयोगात्मक और मौखिक परीक्षा की तिथि अलग से घोषित की जाएगी।

प्री-पीएचडी की परीक्षाएं जल्द

मेरठ । चौ. चरण सिंह विवि की वर्ष 2017-18 में प्री पीएचडी कोर्स वर्क की मुख्य और भूतपूर्व अर्ह छात्रों की कोर्स वर्क की परीक्षा जल्द होने वाली है। इसके लिए सभी विभागों के समन्वयक से छात्र- छात्राओं की सूची मांगी गई है। पिछली बार प्री पीएचडी कोर्स वर्क की परीक्षा में कई विषयों में रिजल्ट बेहद खराब हुआ था।

chat bot
आपका साथी