निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद भी हार गए जिदगी की जंग

कोरोना संक्रमण के बीच जिदगी और मौत की जंग अभी जारी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 May 2021 10:10 AM (IST) Updated:Wed, 26 May 2021 10:10 AM (IST)
निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद भी हार गए जिदगी की जंग
निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद भी हार गए जिदगी की जंग

मेरठ,जेएनएन। कोरोना संक्रमण के बीच जिदगी और मौत की जंग अभी जारी है। भले ही संक्रमण दर कम हो गई, लेकिन इससे होने वाली मौतों में कमी नहीं आई है। लगातार प्राइवेट हास्पिटल अपनी नाकामी छिपाने के लिए मरीजों को सरकारी अस्पतालों में रेफर कर रहे हैं। मरीज की मौत होने पर उसका रिकार्ड सरकारी अस्पतालों के खाते में चढ़ जाता है। मुक्तिधाम में बेबसी की हालत में एक युवक ने दबे शब्दों में हास्पिटलों के हालातों की जानकारी दी।

सिविल लाइन क्षेत्र के मोहनपुरी निवासी सौरभ वर्मा के मुताबिक उनके चाचा शैलेश वर्मा स्पो‌र्ट्स कंपनी में सुपरवाइजर थे। करीब दो सप्ताह पहले उन्हें बुखार हुआ था। जांच कराई तो कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आ गई। इसके बाद उनका घर पर ही उपचार शुरू कर दिया। हालत में सुधार भी हुआ। एक सप्ताह पहले उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई। उन्होंने वेस्टर्न कचहरी रोड स्थित एक प्राइवेट हास्पिटल में अपने चाचा को भर्ती करा दिया। इसके बाद दोनों रिपोर्ट निगेटिव भी आ गईं। रिपोर्ट देखकर परिवार के लोगों को खुशी भी हुई। उसी रात उन्हें रेमडेसिविर इंजेक्शन भी दिया गया। जिसके बाद उनकी हालत ज्यादा बिगड़ गई। गंभीर स्थिति देखते हुए प्राइवेट हास्पिटल ने हाथ खड़े कर दिए और उन्हें मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। उन्होंने किसी तरह शैलेश को मेडिकल में भर्ती कराया। लेकिन दोनों रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी वह जिदगी की जंग हार गए। सौरभ ने सीएमओ से भी मामले की शिकायत की है। मृतक के परिवार में उनकी पत्नी रजनी और दो बेटे आयुष व आदी हैं।

कोविड से बचाव को सैकड़ों ने लगवाया टीका: कोविड-19 से बचाव को सीएचसी में मंगलवार को दो सौ लोगों को टीका लगा। वहीं, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दो गांव में सत्र लगाकर 45 साल से ऊपर के 290 लोगों को वैक्सीन लगाई।

सीएचसी प्रभारी डा. राजेश कुमार ने बताया कि मंगलवार को सीएचसी में 18 से 44 साल तक के दो सौ लोगों को टीका लगाया गया। वहीं, देहात क्षेत्र में ऐसे भी लोग है जो सीएचसी व पीएचसी में वैक्सीन लगवाने नहीं आ रहे हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की टीम सत्र लगाकर 45 साल से ऊपर के लोगों को टीका लगाना शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि टीम ने दौलतपुर व दशरथपुर गांव में सत्र लगाकर 290 लोगों को वैक्सीन लगवाई।

उधर, दबथुवा प्रतिनिधि के अनुसार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर 18 से 44 साल तक के उम्र के 170 लोगों को टीका लगाया गया। हालांकि, इस दौरान लोग शारीरिक दूरी का पालन करना भूल गए। मुख्य केंद्र प्रभारी डा. प्रवीण कुमार, फार्मेसिस्ट रामकुमार, एचबी उषा कमल, नीलम रानी, शंभू, आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी