निरीक्षण में मिली गंदगी, सफाई नायक को प्रतिकूल प्रविष्टि

सफाई व्यवस्था के सुधार में जुटे नगर आयुक्त मनीष बंसल ने बुधवार को वार्ड संख्या 52 की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Dec 2020 08:15 AM (IST) Updated:Thu, 24 Dec 2020 08:15 AM (IST)
निरीक्षण में मिली गंदगी, सफाई नायक को प्रतिकूल प्रविष्टि
निरीक्षण में मिली गंदगी, सफाई नायक को प्रतिकूल प्रविष्टि

मेरठ, जेएनएन। सफाई व्यवस्था के सुधार में जुटे नगर आयुक्त मनीष बंसल ने बुधवार को वार्ड संख्या 52 की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एक ही वार्ड में दो सफाई नायकों की तैनाती का मामला प्रकाश में आया। नगर स्वास्थ्य अधिकारी से दो दिन के भीतर इस संबंध में रिपोर्ट मांगी गई। सफाई कार्य संतोषजनक नहीं मिलने पर सफाई नायक तुलसी मोहन को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी की गई। वार्ड 52 में सफाई व्यवस्था के निरीक्षण के दौरान सफाई नायक तुलसी मोहन और एक अतिरिक्त सफाई नायक विकास मिले। बेगम बाग की गलियों और अपर इंडिया डेरी के पास, मकान संख्या 0 470/1, बेगमबाग के सामने काफी गंदगी व कूड़े के ढेर देखे गए। बेगम बाग में तीन कर्मचारी चाय की दुकान पर बैठे हुए देखे गए। नगर आयुक्त ने कुछ कर्मचारियों की बीट पर जाकर भी सफाई कार्य देख गया।

निर्माण कार्य मिले संतोषजनक

वार्ड 75 अंतर्गत समर गार्डन, फतेहउल्लापुर रोड महक मेडिकल स्टोर के सामने नाली-खड़ंजा निर्माण कार्य का नगर आयुक्त ने देखा। निरीक्षण के दौरान मुख्य अभियंता, सहायक अभियंता, अवर अभियंता मौजूद रहे। कार्य की लंबाई, चौड़ाई और गुणवत्ता देखी गई। नालियों का प्लास्टर भी चेक कराया गया। जो संतोषजनक था। नगर आयुक्त ने मुख्य अभियंता को निर्देश दिया कि गांवड़ी स्थित प्लांट से इनर्ट (ईंट-पत्थर)भराव के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। जिससे नगर निगम को आर्थिक लाभ होगा। सहायक अभियंता राजपाल यादव को निर्देश दिया कि गांवड़ी प्लांट का निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें कि गांवड़ी प्लांट में कितना इनर्ट एकत्रित है।

जल्द होगा इस्लामाबाद में जलभराव का निदान

वार्ड 71 और 72 अंतर्गत क्षेत्र में महीने भर से बनी जलभराव की समस्या का जल्द निदान होगा। बुधवार को शहर विधायक रफीक अंसारी के साथ नगर आयुक्त मनीष बंसल मौके पर पहुंचे। ताला फैक्ट्री के पास चोक सीवर लाइन का निरीक्षण किया। नगर आयुक्त ने एक सप्ताह में समस्या के निदान का आश्वासन दिया। कहा कि वार्ड 71 व 72 अंतर्गत आने वाले मोहल्लों में जलभराव है। यहां सीवर लाइन चोक है। जिसकी सफाई के लिए जल निगम की नागर इकाई को काम सौंप दिया गया है। जल्द ही टेंडर फाइनल कर मैनहोल बनाकर सीवर लाइन को पंचर कर सफाई की जाएगी। इस मौके पर क्षेत्रीय लोग भी मौजूद रहे। शहर विधायक रफीक अंसारी ने कहा कि इस्लामाबाद समेत सभी मोहल्लों में जलभराव की समस्या का हल एक सप्ताह में नहीं होता है तो फिर लोग धरना देने को मजबूर होंगे।

chat bot
आपका साथी