मेरठ में हाईकोर्ट बेंच की मांग और तेज, अधिवक्‍ता बोले-सड़क पर उतरकर करेंगे आंदोलन

High Court Bench मेरठ में हाई कोर्ट बेंच स्थापना केंद्रीय संघर्ष समिति के आह्वान पर सभी अधिवक्‍ता न्‍यायिक कार्य से विरत रहे। यह कहा गया कि हाईकोर्ट बेंचे हमारा अधिकार है और हम लेकर रहेंगे। सरकार ने मांग नहीं मांगी तो सड़कों पर होगा आंदोलन।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Thu, 05 May 2022 03:42 PM (IST) Updated:Thu, 05 May 2022 03:42 PM (IST)
मेरठ में हाईकोर्ट बेंच की मांग और तेज, अधिवक्‍ता बोले-सड़क पर उतरकर करेंगे आंदोलन
High Court Bench मेरठ में हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर अधिवक्‍ता न्‍यायिक कार्य से विरत रहे।

मेरठ, जागरण संवाददाता। High Court Bench हाई कोर्ट बेंच स्थापना केंद्रीय संघर्ष समिति के आह्वान पर गुरुवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहे। अधिवक्ताओं ने पश्चिम उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर जुलूस निकाला और प्रधानमंत्री के नाम का ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। अधिवक्ताओं ने शीघ्र बेंच की मांग पूरी ना होने पर सड़क पर उतरकर आंदोलन शुरू करने की चेतावनी भी दी है।

लंबे समय से कर रहे हैं मांग

हाई कोर्ट बेंच स्थापना केंद्रीय संघर्ष समिति के चेयरमैन गजेंद्र पाल सिंह ने बताया कि पिछले काफी समय से पश्चिम उत्तर प्रदेश के अधिवक्ता हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। लेकिन मांग आश्वासन से आगे नहीं बढ़ सकी है। जबकि बेंच पर पश्चिम का अधिकार है और हम इसे लेकर रहेंगे। चेयरमैन ने आगे कहा कि स्थानीय स्तर से लेकर मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के साथ सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश और राष्ट्रपति तक से बेंच को लेकर मांग की जा चुकी है। लेकिन सभी एक दूसरे के पाले में गेंद डाल देते हैं।

सड़क पर उतरकर करेंगे आंदोलन

इस कारण लंबे समय से बेंच की मांग को आगे नहीं बढ़ाया जा सकता है। लेकिन अब अधिवक्ता और आमजन बेंच की मांग को लेकर आंदोलन शुरू करने के लिए तैयार हैं। शीघ्र मांग पूरी नहीं होने पर सड़क पर उतरकर आंदोलन शुरू किया जाएगा। केंद्रीय संघर्ष समिति के पदाधिकारी कचहरी परिसर से जुलूस के रूप में कलेक्ट्रेट परिसर स्थित डीएम कार्यालय पहुंचे और यहां मौजूद डीएम दीपक मीणा को प्रधानमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंप दिया। इस दौरान केंद्रीय संघर्ष समिति के संयोजक अजय कुमार शर्मा सहित तमाम अधिवक्ता मौजूद रहे। 

chat bot
आपका साथी