LIVE Meerut Coronavirus News Update: थम नहीं रहा कोरोना का कहर, मेरठ में डॉक्टर और सब-इंस्पेक्टर समेत 22 और पॉजिटिव

सिटी गार्डन निवासी 57 साल के एक मरीज और रोहटा रोड निवासी एक संक्रमित ने मेडिकल कालेज में मंगलवार को दम तोड़ दिया। उधर 28 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं।

By Prem BhattEdited By: Publish:Wed, 24 Jun 2020 11:47 AM (IST) Updated:Thu, 25 Jun 2020 01:21 PM (IST)
LIVE Meerut Coronavirus News Update: थम नहीं रहा कोरोना का कहर, मेरठ में डॉक्टर और सब-इंस्पेक्टर समेत 22 और पॉजिटिव
LIVE Meerut Coronavirus News Update: थम नहीं रहा कोरोना का कहर, मेरठ में डॉक्टर और सब-इंस्पेक्टर समेत 22 और पॉजिटिव

मेरठ, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के लिहाज से जून महीना स्वास्थ्य विभाग पर भारी पड़ रहा है। मंगलवार को संक्रमण के 22 नए मरीज मिले। सिटी गार्डन निवासी 57 साल के एक मरीज और रोहटा रोड निवासी एक संक्रमित ने मेडिकल कालेज में मंगलवार को दम तोड़ दिया। उधर, 28 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं। अब सक्रिय मरीजों की संख्या 237 रह गई है।

आज इतने सैंंपलों की हुई जांच 

सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि मंगलवार को 434 सैम्पल जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें 381 की रिपोर्ट मिली। इसमें 22 पॉजिटिव मिले। इन सभी को देर रात तक कोविड केंद्रों में भर्ती करा दिया गया। चौक मोहल्ला कंकरखेड़ा के 63 साल के एक डॉक्टर, भावनपुर थाने के 44 साल के सब इंस्पेक्टर, जीआरपी के हेड कांस्टेबल, गढ़ रोड स्थित मारुति शोरूम का सेल्समैन, नौचंदी थाना के 26 साल के कांस्टेबल, खैरनगर का 13 साल का लड़का, रोडवेज बस अड्डे के पास रहने वाली 63 साल की महिला, भगवतपुरा की 22 साल की महिला, बह्मपुरी की 20 साल की महिला, मलियाना का 46 साल का किसान, सरधना की 60 साल की महिला, मोतिप्रयाग निवासी और न्यायालयकर्मी 59 साल के व्यक्ति, 19 साल की युवती, 37 साल की एक मेड, लालकुर्ती कैंट में पी. एस ज्वेलर्स में काम करने वाले 30 साल के युवक और थिरोट ब्लॉक रोहटा निवासी 60 साल का एक श्रमिक, पचपेड़ा के 38 साल के किसान, रजबन के 53 साल के मैकेनिक और आबू लेन निवासी 35 साल की महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है।

ट्रू-नॉट मशीन पर पॉजिटिव, बाद में निगेटिव आई मृतक की रिपोर्ट

मेडिकल कालेज में एक मृतक महिला की रिपोर्ट को लेकर असमंजस पैदा हो गया है। पहले महिला को पॉजिटिव बताया गया, किंतु अगले दिन रिपोर्ट निगेटिव मिली। समर गार्डेन निवासी एक महिला को 22 जून शाम पौने छह बजे कोविड वार्ड के आइसीयू में टीम नंबर-दस के अधीन भर्ती किया गया। सांस में ज्यादा तकलीफ की वजह से वेंटीलेटर पर रखा गया। इस बीच महिला की ट्रू नॉट मशीन से कोरोना की जांच हुई। इसमें रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। शव को स्वजनों को सुपुर्द कर दिया गया।

जांच हुई तो रिपोर्ट निगेटिव

इधर, महिला का एक सैंपल माइक्रोबायोलोजी विभाग में जांच के लिए रख लिया गया। मंगलवार को पीसीआर तकनीक से जांच हुई तो रिपोर्ट निगेटिव आई। कोविड वार्ड प्रभारी डा. सुधीर राठी ने बताया कि सोमवार को मौत के बाद शव को पूरे एहतियात के साथ स्वजनों को दिया गया। हालांकि अंतिम जांच रिपोर्ट में वह निगेटिव मिली है। मेडिकल कालेज में यह पहला वाकया है, जब मरीज की एक रिपोर्ट पॉजिटिव और दूसरी निगेटिव मिली है। 

chat bot
आपका साथी