Coronavirus: तमाम दावों के बावजूद कोरोना से बिगड़ रहा शहर का मिजाज, 341 सैंपल में 18 नए मरीज Meerut News

Coronavirus शहर में 18 नए मरीजों के मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हलचल मच गई वहीं तीन मरीजों की मौत ने प्रशासनिक अधिकारियों का रक्तचाप बढ़ा दिया है।

By Prem BhattEdited By: Publish:Sat, 13 Jun 2020 11:30 AM (IST) Updated:Sat, 13 Jun 2020 11:30 AM (IST)
Coronavirus: तमाम दावों के बावजूद कोरोना से बिगड़ रहा शहर का मिजाज, 341 सैंपल में 18 नए मरीज Meerut News
Coronavirus: तमाम दावों के बावजूद कोरोना से बिगड़ रहा शहर का मिजाज, 341 सैंपल में 18 नए मरीज Meerut News

मेरठ,जेएनएन। Coronavirus तमाम दावों के बावजूद कोरोना का तेवर बिगड़ता जा रहा है। गुरुवार को 18 नए मरीजों के मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हलचल मच गई, वहीं तीन मरीजों की मौत ने प्रशासनिक अधिकारियों का रक्तचाप बढ़ा दिया है। जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 46 तक पहुंच गई है। उधर, मेडिकल कॉलेज में ही गाजियाबाद के दो, प्रतापगढ़ और बुलंदशहर के एक-एक मरीज की मौत हो गई।

यह बताया सीएमओ ने

सीएमओ डॉ. राजकुमार ने बताया कि शुक्रवार को 341 सैंपल की जांच की गई, जिसमें 18 मरीज मिले हैं। परतापुर निवासी 38 साल के युवक की मौत हो गई। परतापुर पुलिस ने बताया कि मरीज में खांसी और बुखार के लक्षणों को देखकर उसे तत्काल एंबुलेंस से मेडिकल कॉलेज भेजा गया, अन्यथा वो ऑटो में बैठने जा रहा था। इससे संक्रमण की लंबी चेन बनने से बच गई। लोहियानगर के 67 साल के बुजुर्ग ने भी मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ा। उसे शुगर के साथ निमोनिया की बीमारी हो गई थी। सरधना के 58 साल के व्यापारी को वेंटीलेटर पर रखना पड़ा, किंतु जान नहीं बचाई जा सकी। उधर, मेडिकल कॉलेज से लेकर क्‍वारंटाइन केंद्रों तक जिले में कुल पांच मरीजों की मौत की सूचनाएं चल रही थीं, किन्तु सीएमओ ने तीन मरीजों की मौत की पुष्टि की।

शुगर मिल के कंपाउंडर, तीन हेल्थ वर्कर भी चपेट में

मुलायम सिंह यादव मेडिकल कॉलेज में नियुक्त 50 साल की उम्र का स्वास्थ्यकर्मी, दौराला शुगर मिल के हॉस्पिटल का 56 वर्षीय कर्मचारी भी पॉजिटिव मिला है। दोनों की ही संक्रमण चेन लंबी हो सकती है। स्वास्थ्य विभाग की टीम इनके चेन को जोड़ने में जुटी हुई है। संदिग्ध मरीजों की कोरोना जांच शनिवार को कराई जाएगी। जो संपर्क में रहे हैं, उन्हें तत्काल आइसोलेट कर दिया गया। उक्त क्षेत्र को सैनिटाइज किया गया। उक्त ब्लॉक को फिलहाल बंद कर दिया गया है। रोडवेज कर्मचारी और सरस्वती विहार रोहटा रोड निवासी 53 साल के व्यक्ति भी पॉजिटिव पाए गए हैं। रोडवेज से इनकी डिटेल जुटाई जा रही है। संदिग्धों की कोरोना जांच की जाएगी।

पुलिस लाइन का एक और पुलिसकर्मी संक्रमित

पुलिस लाइन का एक और पुलिसकर्मी संक्रमित मिला है। यह पूर्व में संक्रमित दो महिला कांस्टेबल के संपर्क से संक्रमित हुआ है। पुलिस लाइन पहले से ही सील चल रहा है। इसके साथ ही खरखौदा की 70 साल की महिला, घंटाघर की मंदिर वाली गली की 65 साल की महिला, सुभाष बाजार के 79 साल के बुजुर्ग, बागपत रोड महावीर नगर की 60 साल की महिला, श्रद्धापुरी कंकरखेड़ा की 30 साल की महिला हेल्थ वर्कर, नौचंदी थाना के 48 साल के एक पुलिसकर्मी, खैरनगर की 20 साल की गर्भवती, न्यूटिमा अस्पताल में भर्ती बिजली बंबा बाईपास की 70 साल की महिला, किला का 52 साल का मेडिकल कॉलेज में भर्ती एक व्यक्ति, जयदेव नगर की 35 साल की महिला, शास्त्रीनगर की 35 साल की महिला, इंदिरानगर की महिला हेल्थ वर्कर का 44 साल का पति, सरूरपुर खिवाई का 24 साल का युवक और जागृति विहार की 48 साल की महिला में कोरोना संक्रमण मिला है। 

chat bot
आपका साथी