महिला थाने की कोरोना हेल्प डेस्क चढ़ी बदइंतजामी की भेंट

महिला थाने में कोरोना वायरस से सुरक्षा के लिए स्थापित की गई कोरोना हेल्प डेस्क पर बदइंतजामी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 04:00 AM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 06:03 AM (IST)
महिला थाने की कोरोना हेल्प डेस्क चढ़ी बदइंतजामी की भेंट
महिला थाने की कोरोना हेल्प डेस्क चढ़ी बदइंतजामी की भेंट

जेएनएन, मेरठ। महिला थाने में कोरोना वायरस से सुरक्षा के लिए स्थापित की गई कोरोना हेल्प डेस्क बदइंतजामी की भेंट चढ़ गई है। हेल्प डेस्क के नाम पर सिर्फ एक टेबल और उस पर एक पैम्फलेट लगा हुआ है। थाने में भीड़ की वजह से शारीरिक दूरी के नियमों की भी धज्जियां उड़ रही हैं। लोगों ने महिला थाना प्रभारी से भी शिकायत की है। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की वजह से प्रदेश के सभी थानों में कोरोना हेल्प डेस्क बनाई गई थी। इस हेल्प डेस्क पर थाने से ही एक पुलिसकर्मी की ड्यूटी लगाई गई थी। डेस्क पर सैनिटाइजर, मास्क और तापमान मापने का उपकरण दिया गया था। सभी आगंतुकों को सैनिटाइज करने, मास्क उपलब्ध कराने के अलावा तापमान मापने के बाद प्रवेश दिया जा रहा था। लेकिन महिला थाने में बदइंतजामी हावी है। महिला थाने में गृह क्लेश के 20 से 25 मामलों की प्रतिदिन सुनवाई होती है।

परिवार परामर्श केंद्र पर नहीं हो रही सुनवाई

संक्रमण की वजह से परिवार परामर्श केंद्र पर आने वाले मामलों को महिला थाने पर ही भेजा जा रहा है। लगातार पीड़ितों की शिकायत आ रही है कि महिला थाने पर उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। उन्हें अपने नंबर के लिए पूरे दिन इंतजार करना पड़ता है।

---

महिला थाने में कोरोना से बचाव की सभी व्यवस्था है। कोविड हेल्प डेस्क सुचारु है। साबुन, सैनिटाइजर से लेकर थर्मो स्कैनर भी है।

संध्या वर्मा, महिला थाना प्रभारी एक परिवार में तीन कोरोना संक्रमित मरीज मिले

जेएनएन, मेरठ। सरूरपुर सीएचसी की टीम ने क्षेत्र के दो गांवों में शिविर लगाकर कोविड-19 की जांच की। एक ही परिवार के तीन लोग संक्रमित मिलने से क्षेत्र में रोग के प्रति भय का माहौल है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमित मरीजों को उपचार के लिए भेज कर गांव को सैनिटाइज कराने की तैयारियां शुरू कर दी है।

मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने क्षेत्र के गांव भूनी व ईकड़ी में स्वास्थ्य शिविर लगाकर लोगों की जांच की। इस दौरान भूनी गांव में एक ही परिवार के वृद्ध व पुत्रवधु सहित तीन सदस्य एंटीजन टेस्ट में संक्रमित मिले। सीएचसी प्रभारी डा. ओपी जायसवाल ने बताया कि एंटीजन जांच में एक ही परिवार के तीन मरीज संक्रमित मिले है। जिनको उपचार के लिए भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी