रात का क‌र्फ्यू खत्म होने से बढ़ेगा शहर का कारोबार

कोरोना संक्रमण के कम होते ही सरकार ने प्रदेश में रात्रिकालीन क‌र्फ्यू खत्म करके बड़ी राहत दी है। रात्रिकालीन क‌र्फ्यू समाप्त होने का लंबे समय से इंतजार कर रहे व्यापारी होटल और सिनेमा संचालकों को त्योहारी सीजन में उम्मीद की एक नई किरण दिखाई दी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 02:39 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 02:39 AM (IST)
रात का क‌र्फ्यू खत्म होने से बढ़ेगा शहर का कारोबार
रात का क‌र्फ्यू खत्म होने से बढ़ेगा शहर का कारोबार

मेरठ, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के कम होते ही सरकार ने प्रदेश में रात्रिकालीन क‌र्फ्यू खत्म करके बड़ी राहत दी है। रात्रिकालीन क‌र्फ्यू समाप्त होने का लंबे समय से इंतजार कर रहे व्यापारी, होटल और सिनेमा संचालकों को त्योहारी सीजन में उम्मीद की एक नई किरण दिखाई दी है। अभी तक क‌र्फ्यू होने की वजह से रात 11 बजे तक होटल, रेस्तरां और सिनेमा को बंद करने से भारी नुकसान उठाना पड़ रहा था। इसके बाद सिनेमा और होटल की रौनक एक बार फिर लौट आएगी और शहरवासी देर रात तक सिनेमा का आनंद उठा सकेंगे। रात्रिकालीन क‌र्फ्यू खत्म होने से कारोबार में 30 से 40 फीसद का इजाफा होगा। अब लोगों को समय का पाबंद नहीं होना होगा। वह सुविधानुसार कभी भी रेस्तरां में आकर डिनर कर सकते हैं, और नाइट पार्टी इंज्वाय कर सकते हैं। त्योहारी सीजन में सरकार का यह निर्णय सराहनीय है।

-शेखर भल्ला, निदेशक, ब्रावुरा गोल्ड रिसोर्ट परतापुर बाईपास

-----

रात्रिकालीन क‌र्फ्यू समाप्त होने से जल्द ही फिल्म हॉल में लेट नाइट शो शुरू कर दिए जाएंगे। दीपावली पर कई फिल्म रिलीज हो रही हैं। ऐसे में लेट नाइट शो का फायदा होगा। त्योहारी सीजन में लोग परिवार के साथ फिल्म देखना पसंद करते हैं। ऐसे में सरकार का निर्णय कारोबार के लिए अच्छा साबित होगा।

-संजीव वर्मा, मैनेजर, वेव सिनेमा, शाप्रिक्स मॉल

ऐतिहासिक विषयों के बारे में बताया : सरधना के सेंट जोसेफ ग‌र्ल्स डिग्री कालेज में इतिहास विभाग द्वारा कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जिसमें छात्राओं ने ब्रिटिशकाल व मुगलों के बारे में बताया। इस दौरान डा. अंजलि मित्तल, डा. महेश पालीवाल, डा. निमिषा, नीतू सिंह, शिवानी, शीना, रंजना आदि मौजूद रहीं। कार्यक्रम का संचालन डा. राजेश्वरी ने किया।

chat bot
आपका साथी