बुलंदशहर : चेक व्यापारी के पास, बैंक पहुंचकर खाते से रकम निकाल ले गया आरोपित, जानिए क्या है मामला

बुलंदशहर के शिकारपुर निवासी अशोक मित्तल का कोल्ड स्टोरज एंड जनरल मिल्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम से पंजाब नेशनल बैंक में खाता है। उनके मोबाइल पर खाते से डेढ़ लाख रुपए की रकम निकाले जाने का मैसेज पहुंचा। वह बैंक मैनेजर संजय कुमार के पास पहुंचे।

By Parveen VashishtaEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 06:59 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 06:59 PM (IST)
बुलंदशहर : चेक व्यापारी के पास, बैंक पहुंचकर खाते से रकम निकाल ले गया आरोपित, जानिए क्या है मामला
शिकारपुर स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा से सीसीटीवी में कैद हुआ संदिग्ध आरोपित

बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। शिकारपुर नगर स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा से कोल्ड स्टोरेज मालिक के खाते से फर्जी चेक लगाकर एक व्यक्ति ने डेढ़ लाख रुपए की रकम निकाल ली और चंपत हो गया। कोल्ड स्टोर मालिक के मोबाइल पर रुपए निकाले जाने का मैसेज पहुंचा। तो वह आनन-फानन में बैंक पहुंचे। बैंक प्रबंधक को सारी घटना से अवगत कराया। प्रबंधक ने संबंधित कर्मचारी से जानकारी ली, तो असलियत का पता लग गई। जिस चेक नंबर से पैसे निकाले गए, वह चेक व्यापारी के पास मौजूद है।

यह है मामला 

शिकारपुर के मोहल्ला सराय पुख्ता निवासी अशोक कुमार मित्तल का कोल्ड स्टोरज एंड जनरल मिल्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम से पंजाब नेशनल बैंक में खाता है। उनके मोबाइल पर खाते से डेढ़ लाख रुपए की रकम निकाले जाने का मैसेज पहुंचा। वह बैंक मैनेजर संजय कुमार के पास पहुंचे और बताया कि उनके खाते से अभी रुपए निकले हैं। बैंक मैनेजर ने संबंधित कर्मचारी से जानकारी ली। पता लगा कि एक चेक से रुपए निकाले गए हैं। कोल्ड स्टोर मालिक ने चेक को फर्जी करार देते हुए बताया कि इस नंबर का चेक उनके पास मौजूद है। फर्जीवाड़ा करके इतनी मोटी रकम निकालकर ले जाने पर बैंक में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में बैंक के सीसीटीवी फुटेज निकाल आरोपित व्यक्ति की पहचान संबंधित व्यापारी एवं अन्य लोगों से कराए जाने का प्रयास किया। कोल्ड स्टोर मालिक अशोक कुमार मित्तल ने बताया कि फर्जीवाड़े करके खाते से डेढ़ लाख रुपए निकाले गए। जिसकी तहरीर कोतवाली में दी गई है। बैंक प्रबंधक संजय कुमार ने बताया कि संबंधित जानकारी उच्चाधिकारियों को दी गई। बैंक अधिकारी जांच पड़ताल कर रहे हैं। कोतवाली प्रभारी ऋषिपाल शर्मा ने बताया कि तहरीर मिल चुकी है। रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही है। सीसीटीवी में दिखे संदिग्ध आरोपित की पहचान कर धरपकड़ के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

फर्जी चेक की जांच पड़ताल आखिर क्यों नहीं हुई

ईट भट्टा मालिक विपिन कुमार बंसल ने कहा कि फर्जी चेक के द्वारा मोटी रकम निकाल कर ले जाना बैंक कर्मचारियों की लापरवाही दर्शाती है। चेक की जांच पड़ताल की जानी चाहिए थी। इस मामले की उच्चस्तरीय जांच की जानी चाहिए ताकि असलियत का पता लगे और आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आए।

chat bot
आपका साथी