शिवपाल के साथ बसपा नेता के हत्यारोपित के फोटो वायरल

मनोज गुर्जर के फेसबुक पर रैली में भीड़ ले जाने के भी है फोटो, शोभापुर गांव में गोपी और मनोज खुद को बताते थे बसपा व सपा नेता

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Apr 2018 11:09 AM (IST) Updated:Sat, 07 Apr 2018 11:38 AM (IST)
शिवपाल के साथ बसपा नेता के हत्यारोपित के फोटो वायरल
शिवपाल के साथ बसपा नेता के हत्यारोपित के फोटो वायरल

मेरठ। शोभापुर निवासी बसपा नेता गोपी की हत्या में नामजद सपा का कार्यकर्ता निकला। मनोज गुर्जर भीड़ के साथ रैलियों में सपा के झंडे लेकर जाता था। सपा के पूर्व केबिनेट मंत्री शिवपाल यादव के साथ उसके फोटो भी वायरल हो रहे हैं। उसकी फेसबुक आईडी पर भी सभी फोटो अपलोड है। बता दें कि जिसकी हत्या हुई वह बसपा से जुड़ा हुआ था। सपा जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह एडवोकेट का कहना है कि मनोज गुर्जर न तो उनकी पार्टी का नेता है और न ही कार्यकर्ता। सवाल उठता है कि फिर फोटो क्यों है।

हत्या के पीछे कोई और मकसद तो नहीं

शुक्रवार को फेसबुक पर अपलोड किए गए मनोज गुर्जर के फोटो पुलिस के सामने भी पहुंचे। बसपा नेता गोपी का भीम आर्मी से जुड़ा होने के सबूत भी पुलिस को मिल गए हैं। अब पुलिस ने गोपनीय रूप से जांच शुरू कर दी है कि कहीं इस हत्या के पीछे कोई और मकसद तो नहीं।

यह निकलकर आया हत्या का कारण

एसएसपी के अनुसार, मनोज गुर्जर ने ¨हसा में लिप्त 70-80 लोगों की एक सूची दी थी। इसी सूची में गोपी का नाम सबसे ऊपर था। गोपी को इस बात का पता चला तो वह मनोज से मिलने उसके घर के पास पहुंचा। यहां पर दोनों मे झगड़ा हुआ तो मनोज ने गोपी की अवैध पिस्टल छीनकर उसकी हत्या कर दी।

उत्तराखंड भागने की तैयारी में थे दो हत्यारोपी, गिरफ्तार

कंकरखेड़ा के शोभापुर गांव में चार अप्रैल की शाम को हुए बसपा नेता गोपी पारिया की हत्या में दो और आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। इस हत्याकांड में नामजद दो आरोपित मनोज गुर्जर और कपिल चपराना को पुलिस ने बुधवार को ही गिरफ्तार कर लिया था। आरोपी उत्तराखंड भागने की फिराक में थे। पूछताछ में वह खुद को बेकसूर बता रहे हैं। पुलिस ने दोनों को कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया है।

गांव में गुर्जर-दलितों में तनाव

बसपा नेता गोपी पारिया की हत्या के बाद गांव में तनाव बना हुआ है। गांव में फोर्स भी तैनात है। पुलिस दोनों बिरादरी के लोगों से बातचीत करके इस तनाव को खत्म करने में जुटी है।

यह हुआ था हत्याकांड

शोभापुर गांव में क्षेत्रीय बसपा नेता गोपी पारिया की गांव के ही मनोज गुर्जर ने आशीष, गिरधारी और कपिल के साथ मिलकर हत्या कर दी थी। चारों के खिलाफ हत्या और एससीएसटी एक्ट में केस दर्ज कर लिया था। एसपी सिटी मानसिंह चौहान ने बताया कि आशीष और गिरधारी को भी पकड़ लिया गया।

गोपी को एक हाथ में तो पांच गोलियां कमर में लगी थीं

चार अप्रैल की शाम बसपा नेता को छह गोली मरी गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, एक गोली उसके हाथ में लगी थी तो पांच गोली कमर में। दो गोलियां उपचार के दौरान शरीर से निकाली गई। दो गोली निकल नहीं पाई और दो गोली आरपार हो गई।

पांच गोलियों ने चीर दिए थे फेफड़े

गोपी की कमर के दोनों ओर पिस्टल से निकली पांच गोलियों ने फेफड़े तक फाड़ दिए थे, जिसके कारण वह सांस नहीं ले पा रहा था। फेफड़े फटने से गुर्दे ने भी काम करना बंद कर दिया था, इसी कारण उसकी मौत हुई है।

chat bot
आपका साथी