'जीरो' बन मेरठ का नाम चमकाएंगे 'किंग खान'

- मेरठ को आधार बनाकर बन रही फिल्म का नाम हुआ तय - शहर में शीघ्र शूटिंग के लिए आएगी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Jan 2018 05:38 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jan 2018 05:38 PM (IST)
'जीरो' बन मेरठ का नाम चमकाएंगे 'किंग खान'
'जीरो' बन मेरठ का नाम चमकाएंगे 'किंग खान'

- मेरठ को आधार बनाकर बन रही फिल्म का नाम हुआ तय

- शहर में शीघ्र शूटिंग के लिए आएगी आनंद लए राय की टीम

जागरण संवाददाता, मेरठ : बालीवुड के किंगखान (शाहरुख खान)अब जीरो बनकर पर्दे पर हीरोपंथी दिखाएंगे। जी हां हम बात कर रहे हैं मेरठ को आधार बनाकर बन रही फिल्म का नाम नववर्ष के आगाज के साथ ही फाइनल कर दिया गया। उधर, चर्चित निर्देशक आनंद एल राय के निर्देशन में बन रही फिल्म की शूटिंग शीघ्र मेरठ में भी होगी।

शहर वासियों के लिए रोमांच का विषय बनी आनंद एल राय की फिल्म के रहस्य से पर्दा उठने लगा है। छह माह पहले खुद फिल्म निर्देशक आनंद एल राय कई दिनों तक शहर में रहे और तमाम स्थानों का भ्रमण कर फिल्म के लिए तमाम जानकारी बटोरी। पहले फिल्म की शूटिंग के लिए घंटाघर को चुना गया। लेकिन बाद में यहां की स्थिति को देखते हुए शाहरुख खान, अनुष्का शर्मा और कट्रीना कैफ अभिनीत फिल्म की शूटिंग मुंबई में की गई। वहां विशेष रूप से स्टूडियो में घंटाघर का सेट लगाया गया था। उधर, नववर्ष के पहले ही दिन तमाम अटकलों को विराम देते हुए मेरठ को आधार बनाकर बन रही फिल्म का टाइटल नाम फाइनल कर घोषणा कर दी गई। आनंद एल राय के अनुसार पहले कई नामों पर चर्चा की गई। लेकिन बाद में जीरो सबसे उपयुक्त लगा। निर्देशक के अनुसार अभी फिल्म के कई महत्वपूर्ण हिस्सों की शूटिंग की जानी बाकी है। ऐसे में फिल्म के बारे में ज्यादा कुछ कहना अभी जल्दबाजी ही होगा। इस वर्ष के अंत तक फिल्म को पूरा कर रिलीज कर दिया जाएगा। निर्देशक के अनुसार फिल्म में मेरठ से जुड़ी 20 से 25 मिनट की कहानी होगी।

-----

जल्द यहां भी होगी शूटिंग

हालांकि बड़े सितारों से सजी जीरो की अधिकांश हिस्सों को विदेशों में फिल्माया गया है। लेकिन निर्देशक की माने तो, फिल्म की कहानी का आधार मेरठ होने के कारण यहां भी कुछ सीन की शूटिंग का प्लानिंग की गई है। इस के लिए शीघ्र ही फिल्म की यूनिट शहर में आएगी और पूर्व निर्धारित स्थानों पर फिल्म के सीन को फिल्माया जाएगा।

chat bot
आपका साथी