सहारनपुर में बजाज चीनी मिल पर कार्रवाई के लिए SDM से मिले भाकियू नेता Saharanpur News

सहारनपुर में बजाज शुगर मिल पर शासनादेशों के उल्लंघन के आरोप लगाते हुए भारतीय किसान यूनियन ने मिल के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई किये जाने और बकाया भुगतान की मांग की। एसडीएम ने कल किसानों के बीच पहुंचकर उच्चाधिकारियों से वार्ता कराने का आश्वासन दिया था।

By Prem BhattEdited By: Publish:Fri, 20 Nov 2020 01:47 PM (IST) Updated:Fri, 20 Nov 2020 01:47 PM (IST)
सहारनपुर में बजाज चीनी मिल पर कार्रवाई के लिए SDM से मिले भाकियू नेता Saharanpur News
सहारनपुर में किसानों ने बजाज शुगर मिल पर कार्रवाई की मांग की है।

सहारनपुर, जेएनएन। सहारनपुर में गन्ना भुगतान के मामले में बजाज शुगर मिल गांगनौली पर शासनादेशों के उल्लंघन के आरोप लगाते हुए भारतीय किसान यूनियन ने मिल के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई किये जाने और बकाया भुगतान की मांग की।  भारतीय किसान यूनियन से जुड़े किसान अपने बकाया भुगतान की मांग को लेकर बजाज मिल पर धरना दे रहे हैं।

कल गुरुवार को एसडीएम देवबंद राकेश कुमार ने किसानों के बीच पहुंचकर उच्चाधिकारियों से वार्ता कराने का आश्वासन दिया था। उसी क्रम में आज शुक्रवार को अनेक किसान भाकियू के प्रदेश उपाध्यक्ष चौधरी विनय कुमार व जिलाध्यक्ष चौधरी चरण सिंह के नेतृत्व में अपर जिलाधिकारी प्रशासन के कार्यालय पहुंचे और बजाज मिल की करतूतों से अवगत कराते हुए उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की मांग की।

एडीएम एसबी सिंह ने किसानों की जायज मांग पर जिला गन्ना अधिकारी केएमएम त्रिपाठी को भी किसानों के बीच बुलाया। उनके समक्ष किसानों ने मिल पर गंभीर आरोप लगाए कि मिल पिछले साल की अपनी सारी चीनी बेच चुका है। मगर चीनी बिक्री 85 प्रतिशत भुगतान जो जिला गन्ना अधिकारी के एस्क्रो खातें में आना चाहिए उसमें न आकर बजाज के अपने खाते में जा रहा है और उससे ही मन मुताबिक नाममात्र का भुगतान किया जा रहा है।

एडीएम प्रशासन एसबी सिंह ने जिला गन्ना अधिकारी को निर्देश दिये कि शासन के आदेशों का उल्लंघन करने पर मिल के विरुद्ध कार्रवाई करें और गन्ना एवं चीनी आयुक्त से मिल की आरसी जारी करने के लिए पत्राचार करें। इस मौके पर चौधरी अशोक कुमार, मुकेश तोमर, अरुण राणा, आदि किसान मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी