बागपत : बिजली आपूर्ति को लेकर जबरदस्‍त लोगों में आक्रोश, कुर्सियां-मेज लेकर सड़क पर लगाया जाम

पिछले तीन दिनों से बदहाल चल रही विद्युत आपूर्ति व्यवस्था से आजिज लोग सड़क पर उतर गए और बड़ौत-मेरठ मार्ग को जाम कर जबरदस्‍त विरोध जताया। सूचना पर पहुंची पुलिस के काफी समझाने-बुझाने पर लोग माने और जल्द व्यवस्था न सुधरने पर दोबारा जाम लगाने की चेतावनी दी।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 02:00 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 02:00 PM (IST)
बागपत : बिजली आपूर्ति को लेकर जबरदस्‍त लोगों में आक्रोश, कुर्सियां-मेज लेकर सड़क पर लगाया जाम
पुलिस ने समझा-बुझाकर खुलवाया जाम, लोगों ने फिर जाम लगाने की दी चेतावनी।

बागपत, जेएनएन। बागपत जिले के बड़ौत में न्यू रामनगर कालोनी में पिछले तीन दिनों से बदहाल चल रही विद्युत आपूर्ति व्यवस्था से आजिज लोग सड़क पर उतर गए और बड़ौत-मेरठ मार्ग को जाम कर जबरदस्‍त विरोध जताया। सूचना पर पहुंची पुलिस के काफी समझाने-बुझाने पर लोग माने और जल्द व्यवस्था न सुधरने पर दोबारा जाम लगाने की चेतावनी दी। शनिवार सुबह कालोन की बुजुर्ग महिलाएं और काफी संख्या में लोग कुर्सियां-मेज लेकर सड़क पर उतरे और बिनौली बस स्टैंड के सामने बड़ौत-मेरठ मार्ग के बीचों बीच कुर्सिंयां बिछाकर बैठ गए और मार्ग अवरुद्ध कर दिया।

लोगों का गुस्‍सा चरम पर

इस दौरान मार्ग पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। सूचना पर पहुंची पुलिस काफी देर तक लोगों को समझाती रही मगर लोगों का गुस्सा चरम पर था। इस दौरान फाल्ट ठीक करने पहुंचे लाइनमैनों को लोगों क आक्रोश का सामना करना पड़ा। लोगों ने उसे जमकर खरी-खोटी सुनाई। करीब एक घंटा जाम लगाने के बाद लोगों का गुस्सा कम हुआ और उन्होंने जाम खोल दिया। चेतावनी दी कि जल्द व्यवस्था में सुधार न होने पर फिर से जाम लगा दिया जाएगा।

जर्जर एबीसी लाइन में बार-बार हो रहे फाल्ट

कालोनी के लोगों ने बताया कि विद्युत आपूर्ति के खिंची गई एबीसी लाइन जर्जर हो चुकी है, जिसमें रोजाना फाल्ट आ रहा है और केबल टूटकर बीच रास्ते लटकने से जानमाल का खतरा बना हुआ है। शनिवार रात्रि में भी जबरदस्त फाल्ट के बाद एक केबल सड़क के बीचोंबीच लटक गया। इस दौरान वहां से गुजर रही कालोनी की एक महिला उसकी चपेट में आने से बाल-बाल बच गई। आरोप लगाया कि पिछले तीन दिनों ने बिजली आपूर्ति चालू होते ही फाल्ट हो जाता है, जिससे ठीक करने में पूरा दिन बीत जाता है। भीषण गर्मी में बिजली न आने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

स्टोर में नहीं एबीसी के नए बंडल

ऊर्जा निगम के जेई राजकुमार का कहना है कि विद्युत स्टोर में एबीसी के बंडल नहीं है, जिसके कारण पुरानी लाइन में जोड़ लगाकर ही काम चलाना पड़ रहा है। इस संबंध में उच्चाधिकारियेां को अवगत कराया जा चुका है। जल्द ही समाधान हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी