मेरठ में रिटायर्ड कर्नल के घर से जानवरों की खालें व असलहा बरामद

छापे के दौरान वन्य जीवों की खालें, अवशेष और भारी मात्रा में देशी-विदेशी असलहा और कारतूस बरामद किए गए हैं।

By amal chowdhuryEdited By: Publish:Sun, 30 Apr 2017 09:57 AM (IST) Updated:Sun, 30 Apr 2017 03:24 PM (IST)
मेरठ में रिटायर्ड कर्नल के घर से जानवरों की खालें व असलहा बरामद
मेरठ में रिटायर्ड कर्नल के घर से जानवरों की खालें व असलहा बरामद

मेरठ (जागरण संवाददाता)। मेरठ में वन्य जीव अवशेषों की तस्करी का पर्दाफाश हुआ है। दिल्ली की डिपार्टमेंट सिविल रेवेन्यू इंटलीजेंस और वन विभाग मेरठ की टीम ने शनिवार को सेना के रिटायर्ड कर्नल की कोठी पर छापा मारा। इस दौरान वन्य जीवों की खालें, अवशेष और भारी मात्रा में देशी-विदेशी असलहा और कारतूस बरामद किए गए हैं। टीम आधी रात के बाद तक सर्च अभियान में जुटी थी।

दिल्ली की डीआरआइ की टीम ने मिले इनपुट के आधार पर शनिवार करीब 12 बजे सिविल लाइन्स क्षेत्र में रिटायर्ड कर्नल देवेंद्र विश्नोई के आवास कोठी नंबर 36/4 में छापा मारा। स्थानीय पुलिस के साथ पड़ताल करने गई टीम को बड़े पैमाने पर वन्य जीव तस्करी के सबूत मिले। कोठी से सात हिरण की खाल, एक तेंदुए और एक सांभर की खाल के अलावा हिरण के सींग बरामद किए गए।

करीब 40 देशी-विदेशी असलहा और करीब 50 हजार कारतूस बरामद होने की भी बात कही जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, बरामद असलहा वैध हैं या अवैध, इस बारे में पूरी जांच के बाद ही पता चल पाएगा। लाखों की नकदी भी बरामद होने की चर्चा है।

यह भी पढ़ें: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में हुई हिंसा मामले में चार और छात्रों पर रिपोर्ट

टीम रह गई अवाक: हिरण की तमाम प्रजातियों की खालें मिलने से जांच टीम अवाक रह गई। बताया जाता है कि 40 किलो मांस भी बरामद किया गया। टीम ने घर के नौकरों और परिचितों से भी पूछताछ की। पता चला कि नीलगाय का शिकार गत दिनों बिहार में किया गया था।

यह भी पढ़ें: अवैध शराब से जान गई तो मिलेगी फांसी की सजा

chat bot
आपका साथी