हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर 6 से हड़ताल पर रहेंगे अधिवक्ता

अधिवक्ताओं ने कहा कि यदि मांग को अनसुना किया गया तो मेरठ में भाजपा कार्यसमिति की बैठक का विरोध किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Jul 2018 04:38 PM (IST) Updated:Sun, 22 Jul 2018 04:38 PM (IST)
हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर 6 से हड़ताल पर रहेंगे अधिवक्ता
हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर 6 से हड़ताल पर रहेंगे अधिवक्ता

मेरठ। हाईकोर्ट बेंच स्थापना केंद्रीय संघर्ष समिति पश्चिमी उप्र ने हाईकोर्ट बेंच की स्थापना की मांग को लेकर अब आरपार की लड़ाई का एलान किया है। समिति के आह्वान पर आगामी छह से आठ अगस्त तक मेरठ समेत पश्चिमी उप्र के सभी जिलों के अधिवक्ता हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर हड़ताल पर रहेंगे। यदि मांग को अनसुना किया तो मेरठ में भाजपा कार्यसमिति की बैठक नहीं होने देंगे।

केंद्रीय संघर्ष समिति की बैठक शनिवार को गौतमबुद्धनगर बार एसोसिएशन के सभागार में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में मुख्य रूप से दो प्रस्ताव पारित किए गए। पहला यह कि आगामी 28 जुलाई को पश्चिमी उप्र की समस्त बार एसोसिएशन के अधिवक्ता अपने जनपदों में बेंच की मांग को लेकर डीएम कार्यालय के समक्ष धरना व प्रदर्शन करेंगे।

दूसरा प्रस्ताव यह पारित हुआ कि हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर मेरठ समेत पश्चिमी उप्र के सभी जिलों व तहसील बार एसोसिएशन के अधिवक्ता छह, सात व आठ अगस्त को न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे। समिति ने यह भी चेतावनी दी कि यदि केंद्र सरकार उनकी बेंच की मांग को पूरा नहीं करती है। अथवा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का समय प्रदान नहीं करती है तो 11 अगस्त को पश्चिमी उप्र के सभी अधिवक्ता भाजपा की प्रदेश कार्य समिति की बैठक को नहीं होने देंगे। साथ ही पश्चिमी उप्र के सभी जनपदों व तहसील बार एसोसिएशन के अधिवक्ता एक साथ मिलकर सभा स्थल का घेराव करते हुए पुरजोर विरोध प्रदर्शन करेंगे। बैठक की अध्यक्षता समिति के चेयरमैन राजेंद्र सिंह जानी ने की। संचालन संयोजक देवकी नंदन शर्मा ने किया। अंत में चेयरमैन व संयोजक ने जिला बार एसोसिएशन गौतमबुद्धनगर राजीव व सचिव ललित वर्मा का आभार व्यक्त किया। बैठक में मेरठ से पूर्व महामंत्री जितेंद्र सिंह बना, सचिन देव त्यागी व नरेश प्रधान आदि भी शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी