LokSabha Election 2019 : मतगणना के दौरान तैनात होंगे अतिरिक्त सहायक रिटर्निग अफसर

मेरठ में 23 मई को होने वाली मतगणना में सहायता के लिए अतिरिक्त सहायक रिटर्निग अधिकारी तैनात किए जाएंगे। आयोग ने इसके लिए अपनी रजामंदी दे दी है।

By Ashu SinghEdited By: Publish:Mon, 13 May 2019 09:39 AM (IST) Updated:Mon, 13 May 2019 09:39 AM (IST)
LokSabha Election 2019 : मतगणना के दौरान तैनात होंगे अतिरिक्त सहायक रिटर्निग अफसर
LokSabha Election 2019 : मतगणना के दौरान तैनात होंगे अतिरिक्त सहायक रिटर्निग अफसर
मेरठ,जेएनएन। आगामी 23 मई को होने वाली लोकसभा चुनाव की मतगणना की तैयारियां अब तेजी से शुरू हो गई हैं। मतगणना में सहायता के लिए अतिरिक्त सहायक रिटर्निग अधिकारी तैनात किए जाएंगे। भारत निर्वाचन आयोग ने इन अफसरों की तैनाती के लिए हरी झंडी दे दी है।
11 अप्रैल को हुआ था चुनाव
मेरठ में प्रथम चरण में ही गत 11 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान हुआ था। मतदान के बाद जिले की सभी सातों विधानसभाओं की ईवीएम को कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था में परतापुर स्थित कताई मिल रखवा दिया गया था। अब 23 मई को जिले की सभी सातों विधानसभाओं की मतगणना होगी, जिसके लिए तैयारी तेजी से शुरू कर दी गई है। इसके तहत ही आगामी 16 मई को पहला रेंडमाईजेशन होगा। जबकि 18 मई को अधिकारियों तथा कर्मचारियों की पहली ट्रेनिंग प्रस्तावित की गई है।
आयोग ने सहमति प्रदान की
सूत्रों के अनुसार जिला निर्वाचन अधिकारियों की ओर से मतगणना में सहायता के लिए अतिरिक्त सहायक रिटर्निग अधिकारियों की तैनाती का प्रस्ताव भेजा गया था। जिस पर भारत निर्वाचन आयोग ने भी अपनी सहमति प्रदान कर दी है। इस बारे में भारत निर्वाचन आयोग के प्रधान सचिव ने मेरठ समेत सभी जिलों को निर्देश भी जारी किए हैं।
मेरठ में यह अधिकारी होंगे तैनात
मेरठ में खंड विकास अधिकारी माछरा,अधिशासी अभियंता मेरठ खंड गंगनहर मेरठ,वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी मेरठ, खंड शिक्षा अधिकारी मुख्यालय मेरठ,तहसीलदार हापुड़ व जिला विकास अधिकारी हापुड़ तैनात किए जाएंगे। इन अधिकारियों के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने अपनी हरी झंडी दे दी है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी