2.5 फीसद संक्रमित, किंतु पाच की मौत, 114 में कोरोना का वायरस मिला

जिले में कोरोना की संक्रमण दर भले ही तीन फीसद से नीचे चल रही है लेकिन गुरुवार को पाच मरीजों की मौत से प्रशासन की नींद उड़ गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Oct 2020 09:30 AM (IST) Updated:Fri, 16 Oct 2020 09:30 AM (IST)
2.5 फीसद संक्रमित, किंतु पाच की मौत, 114 में कोरोना का वायरस मिला
2.5 फीसद संक्रमित, किंतु पाच की मौत, 114 में कोरोना का वायरस मिला

मेरठ, जेएनएन। जिले में कोरोना की संक्रमण दर भले ही तीन फीसद से नीचे चल रही है, लेकिन गुरुवार को पाच मरीजों की मौत से प्रशासन की नींद उड़ गई। मरने वालों में तीन किला परीक्षितगढ़ के लोग, और एक-एक मवाना व रेलवे रोड निवासी हैं। सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि गुरुवार को 4410 सैंपलों की जाच की गई, जिसमें 114 में कोरोना का वायरस मिला। 906 सैंपलों की रिपोर्ट वेटिंग रह गई है। 118 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। अब तक कुल 9238 लोग ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं। उधर, 830 लोग होम आइसोलेशन में रखे गए हैं। मेडिकल कालेज के कोविड वार्ड में मरीजों की संख्या 91 पहुंच गई, जबकि दो की मौत भी हुई है।

दो दारोगा व चार सिपाही मिले संक्रमित, एक गंभीर

थाने पर कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। सिपाही, चालक, कंप्यूटर ऑपरेटर के अलावा दो दारोगा कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। एक अन्य दारोगा फेफड़े व लिवर में संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती हैं। उनकी हालत गंभीर बताई गई है। हालांकि, उनमें कोरोना की पुष्टि नहीं हुई है। थाने के एक दारोगा कोरोना संक्रमण के कारण आनंद अस्पताल में भर्ती हैं। उन्हें सांस लेने में दिक्कत है। इसके अलावा एक दारोगा सुभारती अस्पताल में भर्ती है। उनके फेफड़ों व लिवर में संक्रमण फैला है। यह संक्रमण कोरोना संबंधी नहीं है। इसकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव बताई गई है। वहीं, तीसरा दारोगा होम आइसोलेशन में है। अन्य चार पुलिसकर्मियों में दो कंप्यूटर ऑपरेटर, जीप का चालक व एक सिपाही संक्रमण की चपेट में शामिल हैं। इंस्पेक्टर ब्रजेश कुमार शर्मा ने बताया कि प्रतिदिन थाने पर सैनिटाइज किया जा रहा है। थाने पर आने वाले फरियादियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए जाते हैं।

chat bot
आपका साथी