16 करोड़ का मास्टर प्लान और फर्राटा भरेंगे वाहन

गंगानगर एक्सटेंशन के पास किला रोड से मवाना रोड को जोड़ने वाली 45 मीटर चौड़ी सड़क का निर्माण कार्य आरंभ हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Jan 2020 07:00 AM (IST) Updated:Thu, 23 Jan 2020 07:00 AM (IST)
16 करोड़ का मास्टर प्लान  और फर्राटा भरेंगे वाहन
16 करोड़ का मास्टर प्लान और फर्राटा भरेंगे वाहन

मेरठ, जेएनएन: : गंगानगर एक्सटेंशन के पास किला रोड से मवाना रोड को जोड़ने वाली 45 मीटर चौड़ी सड़क का निर्माण कार्य आरंभ हो गया है। इस सड़क को एमडीए मास्टर प्लान के अनुसार तैयार करेगा। कुल 16.21 करोड़ की लागत से यह सड़क आसपास के क्षेत्र के लिए मील का पत्थर साबित होगी। इसमें सर्विस रोड, यूटिलिटी पार्ट, सीवर, नाला, मेनहोल व बिजली पोल आदि सभी सुविधाएं दी गई हैं। प्लान के मुताबिक, मेन रोड पर ग्रेडर मशीन चलाकर मिट्टी समतल की जा रही है। वहीं, लोहे की सहायता से नाले को मजबूती प्रदान की जा रही है।

सड़क की सुविधाएं - इस सड़क से किला रोड से मवाना रोड पर आने-जाने वाले वाहनों को विशेष लाभ मिलेगा। उन्हें कमिश्नरी आवास चौराहा से नहीं जाना पडेगा। दूरी भी कम हो जाएगी। इस सड़क में करीब 700 मीटर की सर्विस रोड पहले ही चालू कर दी गई थी। जिसके बाद निर्माण कार्य रुक गया था। एमडीए ने सड़क के दो हिस्सों के लिए दो टेंडर स्वीकृत किए हैं। जिससे सड़क का निर्माण कार्य पूर्ण हो जाएगा।

एनएच तर्ज पर मास्टर प्लान की सड़क -

सड़क की चौड़ाई - 45 मीटर

सड़क की लंबाई - 2200 मीटर

कुल लागत - 16.21 करोड़ रुपये (दो हिस्सों में टेंडर 13.23 और 2.98)

कंपनी का नाम - आरएस बिल्डर्स व साइनवे कंस्ट्रक्शन वर्जन ..

मास्टर प्लान के मुताबिक एमडीए ने 45 मीटर चौड़ी सड़क का निर्माण कार्य आरंभ करा दिया है। गंगानगर एक्सटेंशन के साथ यह सड़क किला रोड से मवाना रोड आने-जाने वाले वाहनों के लिए बेहद फायदेमंद साबित होगी।

- अरुण शर्मा, अधिशासी अभियंता, एमडीए।

chat bot
आपका साथी