आबूलेन पर मॉडल शॉप में सेल्समैन की गोली मारकर हत्या

मेरठ : आबूलेन पर हनुमान चौक के पास मॉडल शॉप में सेल्समैन की मामूली विवाद में कार सवार युवकों ने गोली

By Edited By: Publish:Sat, 13 Feb 2016 02:12 AM (IST) Updated:Sat, 13 Feb 2016 02:12 AM (IST)
आबूलेन पर मॉडल शॉप में सेल्समैन की गोली मारकर हत्या

मेरठ : आबूलेन पर हनुमान चौक के पास मॉडल शॉप में सेल्समैन की मामूली विवाद में कार सवार युवकों ने गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात अंजाम देकर हत्यारोपी युवक फाय¨रग करते हुए भीड़ के बीच से फरार हो गए। सूचना के बावजूद पुलिस अधिकारी और सदर इंस्पेक्टर देरी से मौके पर पहुंचे। पुलिस ने गाड़ी की पहचान कर ली, लेकिन आरोपी गिरफ्तार नहीं हो सके।

आबूलेन पर हनुमान चौक के पास ही मॉडल शॉप है। इस मॉडल शॉप पर पंकज आजाद (29) पुत्र नरेश कुमार निवासी कमरुद्दीननगर बुढ़ाना और संजय पुत्र वीरपाल निवासी संभल शुक्रवार रात को मौजूद थे। रात करीब 8.30 बजे दो कार में सवार कुछ युवक मॉडल शॉप पर पहुंचे और बीयर की टीन मांगी। इस दौरान संजय अपने परिजनों से मोबाइल पर बात कर रहा था। इस बात को लेकर युवकों ने संजय से गाली-गलौज कर दी और पहले बीयर देने के लिए कहा। पंकज ने बीच-बचाव कराया और कहा कि जो चाहिए मैं दे देता हूं। विवाद तूल पकड़ गया और युवक बीयर लेने के बाद धमकी देते हुए चले गए। कहा कि एक घंटे में देख लेंगे। इसके बाद रात करीब पौने दस बजे वही युवक अपनी यूपी 15 एबी 0786 नंबर की कार में मॉडल शॉप पर पहुंचे। कार सवार युवकों ने पंकज पर कई फायर झोंक दिए। एक गोली पंकज की गर्दन, जबकि दो गोली अन्य जगह पर लगी। इसके बाद हमलावर करीब नौ से दस राउंड हवाई फाय¨रग करते हुए मौके से निकल भागे। गोलीबारी की सूचना पुलिस को दी गई, लेकिन कोई भी पुलिस अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। स्थानीय लोगों ने थाना पुलिस को सूचना दी। पंकज को जिला अस्पताल लाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर एसपी सिटी, एएसपी कैंट सिद्धार्थ मीना और सदर इंस्पेक्टर गजेंद्र यादव अस्पताल पहुंचे। हमलावर कार सवारों की सूचना फ्लैश की गई, लेकिन कोई हाथ नहीं आया। रात को खुद एसएसपी दिनेश चंद दूबे ने पूरे प्रकरण में कमान संभाली। रात को ही गाड़ी ट्रेस कर ली गई और गिरफ्तारी के लिए चार टीमों को लगाया गया। देररात तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी। मृतक के परिजनों को सूचना दी गई है। संजय की ओर से अज्ञात युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

सीसीटीवी से मिल सकती है फुटेज

मॉडल शॉप के पास सिंडिकेट बैंक व उसका एटीएम है। यहां पर कैमरा भी लगा है। जिस समय फाय¨रग हुई, एटीएम का गार्ड अंदर कपड़े बदल रहा था। गोलीबारी की आवाज सुनकर वह बाहर आया, लेकिन हमलावर फरार हो गए थे। पुलिस का मानना है कि चूंकि बैंक के पास ही हमलावर युवकों की कारों को खड़ा किया था तो सीसीटीवी कैमरे में इनकी फुटेज जरूर होगी। फुटेज शनिवार को निकलवाई जा सकेगी। हालांकि पुलिस ने कार नंबर पता कर लिया है और कार कोतवाली निवासी रिहाना परवीन के नाम पर बताई जा रही है।

मौके से कई खोखे बरामद

मौके पर पहुंची पुलिस को घटनास्थल से करीब पांच खोखे बरामद हुए थे। पुलिस ने सभी को कब्जे में ले लिया। सभी .32 बोर के थे। इसके अलावा बाद में भी छानबीन के दौरान पुलिस को दो खोखे रात को मिले।

इन्होंने कहा..

कार नंबर पुलिस के पास है और सभी आरोपियों की पहचान कर ली गई है। हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के लिए चार टीम लगाई गई हैं। जल्द ही सबकी गिरफ्तारी होगी।

दिनेश चंद दूबे, एसएसपी मेरठ।

chat bot
आपका साथी