दलित युवक को पीटने की पुलिस ऑफिस पर गूंज

मेरठ : परतापुर थाने की मोहिउद्दीनपुर पुलिस चौकी इंचार्ज द्वारा बुधवार रात में दलित युवक की पिटाई प्र

By Edited By: Publish:Thu, 18 Jun 2015 08:31 PM (IST) Updated:Thu, 18 Jun 2015 08:31 PM (IST)
दलित युवक को पीटने की पुलिस ऑफिस पर गूंज

मेरठ : परतापुर थाने की मोहिउद्दीनपुर पुलिस चौकी इंचार्ज द्वारा बुधवार रात में दलित युवक की पिटाई प्रकरण की गुरूवार को एसएसपी ऑफिस पर गूंज रही। बसपा जिलाध्यक्ष अश्वनी जाटव के नेतृत्व में पीड़ित परिवार ने ग्रामीणों के साथ पुलिस ऑफिस पर प्रदर्शन किया। एसएसपी ने आरोपी दारोगा के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया, जिसके बाद हंगामा शांत हुआ।

एसएसपी से की शिकायत

परतापुर थाना क्षेत्र के गांव कायस्थ गांवड़ी निवासी राहुल व महेश ने एसएसपी दिनेश चंद्र दूबे को बताया कि 17 जून की रात को ट्रेक्टर ट्रॉली से अपने गांव जा रहे थे। दोनों युवक मोहिउद्दीनपुर स्थित कैनरा बैंक के पास रूक गए। राहुल का आरोप है कि तभी मोहद्दीनपुर पुलिस चौकी इंचार्ज महेंद्र सिंह यादव आए और जाति पूछी। दलित बताने पर ही दारोगा ने लाठी से उसकी पिटाई की, जिसमें उसके दोनों हाथों की हड्डी टूट गई। जेब में रखे 10 हजार रुपये लूट लिए। शिकायत करने थाने गए वहां से भी टरका दिया गया।

सीओ की जांच में पीड़ित है आरोपी

सीओ ब्रह्मपुरी विजय प्रताप सिंह ने बताया कि उनकी जांच में कई चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं। कहा कि बुधवार रात एक बजे राहुल, महेश व एक अन्य युवक एक गाड़ी के साथ मोहद्दीनपुर बैंक के पास खड़े थे। उस क्षेत्र में हाइवे पर लूट की घटनाएं हो चुकी थी। दारोगा महेंद्र यादव अपने साथ चौकीदार मुकेश तोमर को लेकर गश्त कर रहे थे। पुलिस को अपनी ओर आता देख तीनों युवक भागे। दो गाड़ी में बैठे और एक पैदल ही भाग निकला। चौकीदार ने डंडा भी फेंक कर मारा, लेकिन वह लगा नहीं। तीनों युवक कायस्थ गांवड़ी गांव के शराब माफिया सुनील जाटव के साथी हैं। दारोगा ने पीछा भी किया, लेकिन गांव में घुसने के बाद वह नहीं दिखे, तभी हाइवे पर एक्सीडेंट की सूचना पर दारोगा घटनास्थल पर पहुंच गया। मोहद्दीनपुर के डाक्टर सुभाष से राहुल के हाथों की एक्स-रे चेक कराए, जिसमें दोनों हाथ सलामत हैं।

इनका कहना है..

पूरे प्रकरण की जांच सीओ ब्रह्मापुरी को सौंप दी है, रिपोर्ट आने पर कार्रवाई निश्चित है। गलत काम नहीं होने दिया जाएगा।

-दिनेश चंद्र दूबे, एसएसपी।

chat bot
आपका साथी