पूर्वी यूपी से परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन

मोदीपुरम (मेरठ): कृषि विवि में भर्ती प्रक्रिया में मंगलवार को होने वाली लिखित परीक्षा स्थगन की सूचना

By Edited By: Publish:Tue, 25 Nov 2014 07:22 PM (IST) Updated:Tue, 25 Nov 2014 07:22 PM (IST)
पूर्वी यूपी से परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन

मोदीपुरम (मेरठ): कृषि विवि में भर्ती प्रक्रिया में मंगलवार को होने वाली लिखित परीक्षा स्थगन की सूचना न देने पर पूर्वी यूपी से आए अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया। वहां से गुजर रहे रजिस्ट्रार की गाड़ी को रोकने का प्रयास किया। आरोप है कि उन्हें मुख्य गेट पर रोक दिया गया और स्थगित परीक्षा कब होगी, इसकी जानकारी नहीं दी गई।

मंगलवार को विवि परिसर में सुबह नौ से 11 और दो से चार बजे तक लैब टेक्नीशियन व लैब सहायक पदों के लिए लिखित परीक्षा होनी थी, लेकिन अपरिहार्य कारणों से विवि प्रशासन ने दोनों पालियों की परीक्षाएं स्थगित कर दी। मंगलवार सुबह भी पूर्वी यूपी से बड़ी संख्या में अभ्यर्थी आएं और बैरंग लौट गए। दोपहर एक बजे गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कालेज से विवेक गुप्ता व नीलांश , पीलीभीत क्षेत्र के जहानाबाद निवासी फहीम अहमद, मैनपुरी भामा चौराहे से अनमोल सिंह, बलरामपुर से अनिल कुमार, लखनऊ से विपिन, हापुड़ से अनुज शर्मा ने बताया कि आठ सौ रुपये विवि ने परीक्षा के लिए जमा कराए थे। इसके अलावा होटल में ठहरने पर हजारों रुपये खर्च हो गए। विवि प्रशासन ने बिना किसी पूर्व सूचना परीक्षा स्थगित कर दी। इसी दौरान कार से जा रहे रजिस्ट्रार के खिलाफ अभ्यर्थियों ने गेट पर नारेबाजी की। आरोप है कि इसके बावजूद विवि प्रशासन ने यह जानकारी नहीं दी कि भविष्य में परीक्षा कब होगीं।

'फिक्स हैं चयनित अभ्यर्थियों के नाम'

विधायक संगीत सोम ने आरोप लगाया है कि परीक्षा के समय कुछ खास अभ्यर्थियों की ओएमआर सीट खाली छुड़वा ली गई। उसे बाद में पूरा किया जाएगा। फिक्सिंग वाले अभ्यर्थियों में सात के नाम प्रकाश में आए हैं, उनके नामों की जानकारी राज्यपाल को देंगे। दो दिन में हुई परीक्षाओं की ओएमआर सीट को सीज कराकर उनकी जांच कराई जाएगी। उन्होंने आरोप लगाया कि तीन माह पहले विवि ने यूपी संयुक्त कृषि एवं प्रौद्योगिक प्रवेश परीक्षा-2014 (कैटेड) की परीक्षा कराई थी, उसमें भी ओएमआर सीट का मूल्यांकन एक ही अफसर ने कराया था, जबकि पांच साल पहले हुई कैटेड की ओएमआर सीट का मूल्यांकन चार लोगों की समिति ने कराया था।

राज्यपाल को पत्र लिखा

कैंट विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल ने कृषि विवि में नॉन टीचिंग स्टाफ की नियुक्ति में प्रश्नपत्र अंग्रेजी भाषा में बनाने को लेकर राज्यपाल को पत्र लिख जांच की मांग की है। उधर, दैनिक कर्मचारी संघ के अध्यक्ष पदम सिंह ने एक बैठक में कहा कि विवि प्रशासन दोबारा परीक्षा कराएं ताकि बेरोजगारों को रोजगार मिल सके। बैठक में कपिल, योगेश, राजकुमार व मयंक आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी