वाईफाई से ले डिस्प्ले बोर्ड तक सब शो-पीस

इंदारा जंक्शन पर यात्री सुविधाएं बदहाल सुधि नहीं ले रहे उच्चाधिकारी - प्लेटफार्म संख्या एक पर नहीं कार्य कर रहा एक भी डिस्प्ले बोर्ड - यात्रियों को नहीं मिल पा रही ट्रेनों के आवागमन की सही जानकारी

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Mar 2019 06:11 PM (IST) Updated:Sun, 24 Mar 2019 11:04 PM (IST)
वाईफाई से ले डिस्प्ले  बोर्ड तक सब शो-पीस
वाईफाई से ले डिस्प्ले बोर्ड तक सब शो-पीस

जागरण संवाददाता, अदरी (मऊ) : इंदारा जंक्शन पर यात्री सुविधाओं का हाल बुरा है। पिछले एक साल से जहां स्टेशन पर लगे डिस्प्ले बोर्ड नहीं कार्य कर रहे हैं तो वाईफाई की सुविधा देने के लिए लगा सिस्टम भी काफी दिनों से खराब पड़ा है। इसके चलते जहां यात्रियों को इन सुविधाओं का कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है, वहीं उन्हें ट्रेनों की जानकारी के लिए भटकना पड़ रहा है। बावजूद इसके रेलवे के उच्चाधिकारियों की ओर से शोपीस बनकर रह गईं इन सुविधाओं को दुरुस्त नहीं कराया जा रहा है।

डिस्प्ले बोर्ड की समस्या से यात्री एक साल से जूझ रहे हैं। ट्रेनों का समय देखने के लिए लगा डिस्प्ले बोर्ड रेलवे स्टेशन पर शोपीस बना हुआ है। इससे यात्रियों को ट्रेनों के आवागमन की जानकारी समय पर नहीं मिलती है। प्लेटफार्म नंबर एक व दो पर डिस्प्ले बोर्ड लगाए गए हैं, लेकिन वर्तमान में एक भी बोर्ड काम नहीं कर रहा है। स्टेशन पर पूछताछ खिड़की भी नहीं है, जहां से यात्री ट्रेनों के संबंध में जानकारी ले सकें। विभागीय उच्चाधिकारियों के ध्यान न देने से स्टेशन पर यात्री सुविधाएं लगातार बदहाल होती जा रही हैं। वहीं, स्टेशन पर लगे वाईफाई सिस्टम का लाभ भी तकनीकी खराबी के चलते यात्रियों को नहीं मिल पा रहा है। क्षेत्र के अमित कुमार, जितेंद्र, विजय कुमार, राजेश, लल्लन यादव, धर्मेंद्र आदि यात्रियों ने बताया कि काफी दिनों से वाईफाई केवल शोपीस बना है। सीपीयू में खराबी के चलते यह सेवा बाधित है, जिसे ठीक नहीं कराया जा रहा है। स्टेशन अधीक्षक प्रभारी मुरली मनोहर सिंह ने बताया बीते कई महीनों से वाईफाई खराब हो गया है। विभाग को अवगत कराया गया है।

chat bot
आपका साथी