जिले में 73 केंद्रों पर होगी यूपीटीईटी की परीक्षा

जागरण संवाददाता मऊ जिले में 28 नवंबर को प्रस्तावित यूपी टीईटी-2021 परीक्षा के आयोजन की त

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Nov 2021 04:52 PM (IST) Updated:Sun, 21 Nov 2021 04:52 PM (IST)
जिले में 73 केंद्रों पर होगी यूपीटीईटी की परीक्षा
जिले में 73 केंद्रों पर होगी यूपीटीईटी की परीक्षा

जागरण संवाददाता, मऊ : जिले में 28 नवंबर को प्रस्तावित यूपी टीईटी-2021 परीक्षा के आयोजन की तैयारियां तेज हो गई हैं। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी के स्तर से जिले के 73 परीक्षा केंद्रों की सूची जारी कर दी गई है। टीईटी परीक्षा के दोनों पालियों के लिए कुल 56,567 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं।

परीक्षा के लिए ज्यादातर मुख्य सड़कों के किनारे अथवा बेहतर परिवहन सुविधा वाले नगरों या गांवों के आस-पास के स्कूलों-कालेजों को ही परीक्षा केंद्र बनाए जाने की प्राथमिकता दी गई है। शहर के अलावा मुहम्मदाबाद गोहना, घोसी, मधुबन, दोहरीघाट, कोपागंज आदि नगरों के आस-पास स्थित राजकीय, सहायता प्राप्त तथा इंटर कालेजों एवं डिग्री कालेजों को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। परीक्षा के आयोजन के लिए जिलाधिकारी की अध्यक्षता में समिति गठित की गई है। पहली पाली में प्राथमिक वर्ग के लिए 31567 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। जबकि, दूसरी पाली में उच्च प्राथमिक वर्ग के लिए 25 हजार अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। सुबह 10 से 12:30 बजे तक एवं शाम को 2:30 से 5:00 बजे तक परीक्षा आयोजित होगी।

परीक्षा के आयोजन से संबंधित सभी तैयारियां बेहद सतर्कता के साथ पूरी की जा रही हैं। निगरानी एवं शुचिता को लेकर प्रशासनिक रणनीति तैयार की जा रही है। जल्द ही सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली जाएंगी।

- डा.राजेंद्र प्रसाद, जिला विद्यालय निरीक्षक, मऊ।

सर्वर डाउन होने से नहीं मिला प्रवेश पत्र

घोसी (मऊ) : प्रांतीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 में भाग लेने वाले युवाओं की किस्मत पर डाउन हुए सर्वर का ताला लगता दिख रहा है। शासन ने 17 नवंबर से ही आनलाइन प्रवेश पत्र जारी किए जाने की सूचना दिया। दो दिन तक परीक्षार्थी भटकते रहे। अंतत: 19 नवंबर की शाम चार बजे लिक उपलब्ध हुई। अब परेशानी यह कि सर्वर डाउन है। इसके चलते प्रवेश पत्र डाउनलोड करना तो दूर वेबसाइट ही नहीं दिख रही है। 28 नवंबर को दो पाली में होने वाली इस परीक्षा के लिए अभी तक प्रवेशपत्र डाउनलोड न होने से युवा हताश एवं निराश हैं।

chat bot
आपका साथी