रिटायर्ड शिक्षक के घर से छह लाख की चोरी

जागरण संवाददाता, थानीदास (मऊ) : घोसी थाना क्षेत्र के ग्रामसभा अमिला के हवापुरा में रविवार की

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jun 2018 04:48 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jun 2018 09:31 PM (IST)
रिटायर्ड शिक्षक के घर से छह लाख की चोरी
रिटायर्ड शिक्षक के घर से छह लाख की चोरी

जागरण संवाददाता, थानीदास (मऊ) : घोसी थाना क्षेत्र के ग्रामसभा अमिला के हवापुरा में रविवार की रात चोरों ने दस्तक दी। रिटायर्ड शिक्षक के घर छत के सहारे अंदर घुसे चोरों ने इत्मीनान से मुख्य कमरे को खंगाला। इसमें नकदी सहित लगभग छह लाख के जेवरात पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया। वहीं कुछ ही दूर स्थित दूसरे मकान में भी नकब लगाकर अंदर घुसने की कोशिश की परंतु परिजनों के जागने पर चोर फरार हो गए।

अमिला के हवापुरा निवासी अवकाश प्राप्त शिक्षक जवाहिर यादव पुत्र स्व. कोदई यादव का मकान है। रविवार की रात परिवार के पुरुष सदस्य गर्मी के चलते घर के बाहर सो रहे थे, जबकि महिलाएं घर के अंदर सोई थीं। मध्यरात्रि में मकान के पीछे से छत के सहारे चोर मुख्य कमरे में घुस गए। किसी भी परिजन की आहट न पाकर चोरों ने इत्मीनान से कमरे को खंगाला। कमरे में रखे बाक्स एवं अटैची को बड़े ही आराम से उठाकर घर से मात्र 50 मीटर की दूरी पर सिवान में ले जाकर ताला तोड़कर उसमें रखे 20 हजार नगदी एवं बड़े व छोटे मिलाकर लगभग 20 थान सोने व चांदी के जेवर लेकर फरार हो गए। सोमवार की सुबह जब घर के सदस्य उठे तो देखा कि घर के सभी दरवाजे खुले हुए हैं एवं बाक्स गायब थे। वहीं दूसरी तरफ अमिला बाइपास निवासी अर¨वद विश्वकर्मा पुत्र जोखन के घर में भी उसी रात अज्ञात चोरों ने नकब लगाकर चोरी का प्रयास किया परंतु नकब की जगह ही घर के सदस्य सो रहे थे। आवाज सुनकर नींद खुलने पर जब बाहर देखा एवं टार्च जलाया तो चोर फरार हो गए। सूचना मिलने पर चौकी प्रभारी रामसकल यादव मौके पर पहुंचे। कई मामलों का नहीं हुआ खुलासा

अमिला बाइपास पर दो सप्ताह पहले अध्यापिका एवं शिक्षक के घर हुई चोरी का सुराग आज तक पुलिस नहीं लगा पाई। आए दिन हो रही चोरियों में अप्रत्याशित वृद्धि से लोग दहशत में हैं। दूसरी तरफ पुलिस की निष्क्रियता से चोरों के हौसले बुलंद हैं।

chat bot
आपका साथी