सीएए विरोधी हिसा का इनामिया आरोपित गिरफ्तार

केंद्र सरकार द्वारा पारित नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में शहर को हिसा की आग में झोंकने वाला एक और आरोपित बुधवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Jul 2020 04:25 PM (IST) Updated:Wed, 01 Jul 2020 04:25 PM (IST)
सीएए विरोधी हिसा का इनामिया आरोपित गिरफ्तार
सीएए विरोधी हिसा का इनामिया आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, मऊ : केंद्र सरकार द्वारा पारित नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में शहर को हिसा की आग भड़काने वाला एक और आरोपित बुधवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

पुलिस ने उस पर गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई करते हुए 25 हजार का इनाम भी घोषित किया हुआ था। पकड़ा गया आरोपित इम्तियाज थाना दक्षिणटोला के डोमनपुरा का निवासी है।

बताते चलें कि उक्त हिसा में पथराव, आगजनी, थाने में लूटपाट, थाने की चहारदीवारी ढहाने और अभिलेखों को उपद्रवियों ने फूंक दिया था। दर्जन भर बाइकों को आग लगा दी थी। रोडवेज बस तोड़ डाली थी। एक दर्जन लोगों को घायल होना पड़ा था। सार्वजनिक संपत्तियों का लाखों के नुकसान किया गया था। इस मामले में दक्षिणटोला पुलिस ने धारा 3(1) गैंगस्टर एक्ट में 22 लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की थी। इनमें वांछित एक 25 हजार का इनामिया बदमाश इम्तियाज निवासी डोमनपुरा को गिरफ्तार कर लिया गया।

इस संबंध में थाना दक्षिणटोला पुलिस द्वारा 21 जून को 3(1) गैंगस्टर एक्ट विरुद्ध गैंग लीडर आसिफ चंदन (जिलाध्यक्ष एआइएमआइएम), मुनव्वर मुर्गा (जिलाध्यक्ष पीस पार्टी) व 20 अन्य अभियुक्तों के विरुद्ध दर्ज किया गया। इसमें से उक्त दोनों आरोपितों समेत कुल 19 लोगों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है। तीन आरोपित अभी भी बाहर हैं।

chat bot
आपका साथी