नहीं थम रहा लोगों में पाकिस्तान के प्रति आक्रोश

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में देश के 40 जवानों के खोने का गम और पाकिस्तान के प्रति उपजा गुस्सा कम होने का नाम नहीं ले रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 06:26 PM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 09:21 PM (IST)
नहीं थम रहा लोगों में पाकिस्तान के प्रति आक्रोश
नहीं थम रहा लोगों में पाकिस्तान के प्रति आक्रोश

जागरण संवाददाता, मऊ : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में देश के 40 जवानों के खोने का गम और पाकिस्तान के प्रति उपजा गुस्सा कम होने का नाम नहीं ले रहा। घटना के चौथे दिन रविवार को भी आत्मघाती हमले के विरोध में पूरे जनपद की सड़कें गूंजती रहीं। विभिन्न संगठनों और युवाओं के जुलूस पूरे दिन चहलकदमी करती रहीं। शाम होते ही हर ओर कैंडिल जुलूसों का अंतहीन सिलसिला तेज हो गया। हर गली कूंचे से लोगों का झुंड निकलता रहा। पाकिस्तान मुर्दाबाद, आतंकवाद मुर्दाबाद, शहीद जवान अमर रहें, भारत माता की जय, वंदेमातरम के नारों से फिजां गूंजती रही। पाकिस्तान के प्रति युवाओं का गुस्सा और नफरत उनके नारों की गूंज में छलकता रहा।

नगर के गाजीपुर तिराहे से शुरू होते जुलूसों का कारवां बाल निकेतन मोड़ तक ही नहीं, वरन शहर के भीतरी इलाकों तक पहुंचता और अपनी भावनाएं अभिव्यक्त करता रहता। नीमा के पदाधिकारियों, सभासदों व शहर के मा¨नद लोगों ने नगर के खीरीबाग में मोमबत्तियां जलाकर वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। सभासद जावेद यार्न, डा. नवीन ¨सह, डा.नुरुद्दीन, डा. दानिश, डा.एम खान, डा. शकील, डा. इकबाल आदि थे। शाम को अटेवा पेंशन मंच के लोगों ने भी कैंडिल मार्च निकालकर रोडवेज परिसर में शहीद सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धांजलि दी।

नदवासराय प्रतिनिधि के अनुसार बाजार में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले के विरोध में बाजारवासियों ने पाकिस्तान का पुतला फूंका। इनमें वफाउल्लाह खान, सलीम खान, प्रधान फैसल खान, मुमताज, शमसाद, आंसू बरनवाल, शमशेर अली, उमेश कुमार, रामप्यारे राजभर, •ौद खान, फै•ाल खान, मुअ•ा्•ाम प्रधान, सुद्दी नेता, कलावती, कविता, मनभवती, कांति सहित सैकड़ों महिलाएं व पुरुष शामिल थे। क्षेत्र का कोई गांव ऐसा नहीं है, जहां विरोध प्रदर्शन न हो रहे हों। जगह-जगह चल रहा श्रद्धाजंलि का दौर

जासं, मधुबन (मऊ) : पुलवामा में जवानों की शहादत से उपजा आक्रोश कायम है। रविवार को भी जगह-जगह शहीद जवानों को श्रद्धाजंलि देने के साथ ही पाकिस्तान का पुतला जलाया गया। सिपाह इब्राहिमाबाद में हर समुदाय के लोगों ने कैंडिल मार्च निकाल शहीदों को श्रद्धांजलि दी तथा पाकिस्तान का पुतला जलाया।सरकार से जवानों की शहादत का बदला लेने की मांग की। इस दौरान ओबैदुल्लाह सहित सैकड़ों ग्रामीण थे। फतहपुर मंडाव विकास खंड मुख्यालय पर पूर्व सैनिकों ने शहीद जवानो को श्रद्धाजंलि दी। पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने की मांग की। चचाईपार मे कौतुकी एग्रो प्रोडक्ट, नंदौर में युवाओं तथा मर्यादपुर में विजेन्द्र यादव के नेतृत्व में कैंडिल मार्च निकला। संविधान बचाओ संघर्ष समिति ने दी श्रद्धांजलि

जासं, मुहम्मदाबाद गोहना (मऊ) : संविधान बचाओ संघर्ष समिति ने स्थानीय ब्लॉक परिसर में शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। कार्यकर्ताओं ने मौन रखकर शहीदों की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना किया। रामानंद भारती, रामविलास, यशपाल, दीनानाथ प्रसाद, सुमन कुमार, राहुल कुमार, प्रवीण कुमार, हरिमोहन ¨सह, करुणा, ज्ञानदीप, राजेंद्र आदि थे।

chat bot
आपका साथी