दो बेटियों को संविदा पर नौकरी दिलाएंगे विधायक

वलीदपुर (मऊ) नगर के विचलापुरा मोहल्ला में गैस विस्फोट कांड के मामले में अपना सब कुछ खो चुकी दो बहनों को मुहम्मदाबाद गोहना विधानसभा के भाजपा विधायक श्रीराम सोनकर ने नगर पंचायत में संविदा पर नौकरी दिलाने का भरोसा दिया है। बुधवार की शाम मृतक विधवा के घर पहुंचकर उनकी अनाथ चार लड़कियों से मिलकर उन्हें राशन व आर्थिक सहयोग भी किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Jul 2020 06:27 PM (IST) Updated:Thu, 23 Jul 2020 06:11 AM (IST)
दो बेटियों को संविदा पर नौकरी दिलाएंगे विधायक
दो बेटियों को संविदा पर नौकरी दिलाएंगे विधायक

जागरण संवाददाता, वलीदपुर (मऊ) : नगर के बिचलापुरा मोहल्ला में गैस विस्फोट कांड के मामले में अपना सब कुछ खो चुकी दो बहनों को मुहम्मदाबाद गोहना विधानसभा के भाजपा विधायक श्रीराम सोनकर ने नगर पंचायत में संविदा पर नौकरी दिलाने का भरोसा दिया है। बुधवार की शाम मृतक विधवा के घर पहुंचकर उनकी अनाथ चार लड़कियों से मिलकर उन्हें राशन व आर्थिक सहयोग भी किया।

बिचलापुरा विस्फोट में 18 लोगों की मौत हो गई थी। घर की मालकिन विधवा रीता विश्वकर्मा अपनी चार बेटियों के साथ खुले आसमान के नीचे रह रही थी। उसकी भी बीते दिनों मौत हो गई। इसके साथ ही चारों बेटियां अनाथ हो गई हैं। बुधवार को क्षेत्रीय विधायक गांव में पहुंचे और गैस कांड से पीड़ित लोगों ने राज्य सरकार व एचपीसीएल कंपनी द्वारा मुआवजा की राशि न मिलने की शिकायत किया। पीड़ितों ने श्री सोनकर को बताया कि नौ माह बीत गया परंतु अभी तक प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिला। आज भी हम लोगों का क्षतिग्रस्त मकान जमींदोज हो गया है परंतु अभी तक बन नहीं पाया। घटना में गंभीर रूप से घायल रामबालक ने बताया कि दवा इलाज में काफी पैसा खर्च हुआ परंतु राज्य सरकार से लेकर केंद्र सरकार तक फूटी कौड़ी नसीब नहीं हुई जबकि बार-बार सिर्फ आश्वासन ही दिया जा रहा है। इस पर विधायक ने सभी उपस्थित पीड़ितों की समस्याओं को गंभीरता पूर्वक सुनते हुए उसे जिलाधिकारी से मिलकर त्वरित निस्तारित कराने का आश्वासन दिया। विधायक ने कहा कि सभी पीड़ितों के साथ मेरी सहानुभूति है। मैं सबके साथ कंधे से कंधे मिलाकर खड़ा रहूंगा। इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि संजय तिवारी, ऋतुराज सोनकर, भाग्यराज सोनकर, पूर्व प्रधान संजय गुप्ता, मुजीबर्रहमान, अली अहमद, गौरव गुप्ता, अजय चौरसिया, राजेश सैनी, प्रमोद विश्वकर्मा, कन्हैया विश्वकर्मा आदि लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी