कड़े सुरक्षा इंतजाम से रेल रोको आह्वान विफल

नए कृषि कानून को वापस करने के समर्थन में रेल रोको आंदोलन पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी से विफल हो गया। ग्रामीण इलाकों से लेकर रेलवे स्टेशनों एवं बस स्टेशनों पर पुलिस-पीएसी के जवान तैनात रहे। रेलवे जंक्शन पर प्रवेश के सभी रास्ते सील कर दिए गए थे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Feb 2021 08:01 PM (IST) Updated:Thu, 18 Feb 2021 10:29 PM (IST)
कड़े सुरक्षा इंतजाम से रेल रोको आह्वान विफल
कड़े सुरक्षा इंतजाम से रेल रोको आह्वान विफल

जागरण संवाददाता, मऊ : नए कृषि कानून को वापस करने के समर्थन में 'रेल रोको' आंदोलन पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी से विफल हो गया।

ग्रामीण इलाकों से लेकर रेलवे स्टेशनों एवं बस स्टेशनों पर पुलिस-पीएसी के जवान तैनात रहे। रेलवे जंक्शन पर प्रवेश के सभी रास्ते सील कर दिए गए थे। आरपीएफ-जीआरपी की टीमों के साथ ही सिटी मजिस्ट्रेट एवं सीओ सिटी के नेतृत्व में मऊ जंक्शन के सभी प्लेटफार्म सुरक्षा बलों की छावनी में तब्दील रहे। रेलवे स्टेशन परिसर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम देख आंदोलन करने वालों के पसीने छूट गए। उनकी तैयारियां धरी की धरी रह गईं। थानाध्यक्षों और पुलिस टीम के साथ ही प्रत्येक स्टेशन पर डेढ़ सेक्शन पीएसी व चार महिला कांस्टेबलों की ड्यूटी लगाई गई थी। मऊ जंक्शन पर तैनात सिटी मजिस्ट्रेट जेएन सचान ने बताया कि आंदोलन के मद्देनजर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं, ताकि ट्रेनों के संचालन में कोई व्यवधान पैदा न कर सके। रेलवे जंक्शन पर सीओ सिटी नरेश कुमार सिंह, आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक डीके राय, जीआरपी गतिविधि पर नजर रखे हुए थे।

जुलूस निकाल सटी मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन

किसान आंदोलन के समर्थन में गुरुवार को वामपंथी दलों ने कलेक्ट्रेट में जुलूस निकालकर प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रपति व राज्यपाल को संबोधित मांग पत्र सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा। जुलूस में सीपीआइ, माकपा, भाकपा (माले), एसयूसीआइ (सी), क्रालोस, किसान संग्राम समिति, उप्र किसान सभा के कार्यकर्ता शामिल थे।

इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि पिछले तीन माह से नई दिल्ली में कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर लाखों किसान डेरा डाले हुए हैं। अफसोस है कि केंद्र सरकार किसानों की न्यायोचित मांगों को मानने से इन्कार कर रही है।

कृषि कानून वापस ले सरकार

घोसी : भाकपा से जुड़ी प्रदेश किसान सभा की स्थानीय तहसील इकाई के सदस्यों ने गुरुवार को चीनी मिल डायरेक्टर शेख हिसामुद्दीन के नेतृत्व में राष्ट्रपति को संबोधित सात सूत्रीय ज्ञापन उपजिलाधिकारी डा. सीएल सोनकर को सौंपा।

खुरहट स्टेशन पर फोर्स रही चौकन्नी

खुरहट : कृषि कानून के विरोध में ट्रेन रोको अभियान को लेकर खुरहट रेलवे स्टेशन पर पुलिस-पीएसी तैनात थी। स्टेशन पर एक भी किसान दिखाई नहीं दिए। हालांकि प्रशासन ने स्टेशन पर सुबह 08 बजे से पीएससी व यूपी पुलिस को तैनात कर दिया था।

रतनपुरा : आंदोलनरत किसान नेताओं के रेल रोको आह्वान को देखते हुए स्थानीय प्रशासन काफी सक्रिय रहा। थानाध्यक्ष हलधरपुर, चौकी प्रभारी, महिला पुलिस के साथ बड़ी संख्या में रेलवे स्टेशन पर सुबह से ही पुलिस-पीएसी तैनात थी।

मुहम्मदाबाद गोहना : कृषि कानून के विरोध में रेल रोको आंदोलन को लेकर रेलवे स्टेशन पर सुबह से ही पुलिस अलर्ट रही। रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रोके जाने की आशंका के चलते एसडीएम रामभवन तिवारी, पुलिस उपाधीक्षक नंदलाल, कोतवाल नीरज कुमार पाठक के नेतृत्व में काफी संख्या में फोर्स लगाई गई थी।

chat bot
आपका साथी