नियमित हाजिरी से बच्चों का होगा विकास : बीएसए

शिक्षा क्षेत्र बड़ागांव अंतर्गत ब्लाक संसाधन केंद्र अमिला पर विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष एवं सचिव प्रधानाध्यापकों का एक दिवसीय प्रशिक्षण संपन्न हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Nov 2019 05:01 PM (IST) Updated:Tue, 19 Nov 2019 05:01 PM (IST)
नियमित हाजिरी से बच्चों 
का होगा विकास : बीएसए
नियमित हाजिरी से बच्चों का होगा विकास : बीएसए

जागरण संवाददाता, थानीदास (मऊ) : शिक्षा क्षेत्र बड़ागांव अंतर्गत ब्लाक संसाधन केंद्र अमिला पर विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष एवं सचिव प्रधानाध्यापकों का एक दिवसीय प्रशिक्षण संपन्न हुआ। प्रशिक्षण में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ओपी त्रिपाठी ने कहा कि जब तक हम विद्यालय से हर समुदाय को नहीं जोड़ेंगे तब तक विद्यालय के बच्चों का समुचित विकास नहीं होगा।

विद्यालय प्रबंध समिति की संकल्पना पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि अध्यक्ष यह सुनिश्चित करें कि सभी अध्यापक और छात्र विद्यालय में नियमित रूप से समय पर आएं। विद्यालय न आने वाले बच्चे को चिह्नित करें व नियमित उपस्थिति का प्रयास करें, मध्याह्न भोजन की गुणवत्ता पर ध्यान रखें। विद्यालय को मिलने वाले अनुदान का सही तरीके से उपयोग किया जाए, विद्यालय की देखभाल करना तथा विद्यालय प्रबंध समिति को मिलने वाली धनराशि का अलग से हिसाब किताब रखना आपका कर्तव्य है। खंड शिक्षा अधिकारी माधवेंद्र पांडेय ने कहा कि माता-पिता का यह नैतिक कर्तव्य है कि बच्चों को नियमित विद्यालय भेजें। पंचायत विभाग के सफाई कर्मियों के द्वारा विद्यालय की स्वच्छता सुनिश्चित कराई जाए। अखिलेश्वर शुक्ला, रमाकांत यादव, विनोद राजभर, संजय गुप्ता, रामनयन सिंह, देवव्रत चौबे, भूपेंद्र मौर्य, कुसुमलता पांडेय, उषा देवी, चिता, शारदा देवी, शीला देवी, सरोज यादव आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी