ब्राड गेज को जीएम रेलवे पर भड़के सांसद

शिलान्यास व बजट स्वीकृत होने के बावजूद इंदारा-दोहरीघाट छोटी रेल लाइन को बड़ी लाइन में तब्दील करने का कार्य न शुरू होने पर घोसी लोकसभा क्षेत्र के सांसद हरिनारायन राजभर पूर्वोत्तर रेलवे के जीएम पर भड़क गए। पूर्वोत्तर रेलवे के जीएम को अनावश्यक लेटलतीफी व शिथिलता बरतने की बात कहते हुए जोरदार तरीके से आमान परिवर्तन का कार्य शुरू कराने की आवाज बुलंद की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 06:54 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 06:54 PM (IST)
ब्राड गेज को जीएम रेलवे पर भड़के सांसद
ब्राड गेज को जीएम रेलवे पर भड़के सांसद

जागरण संवाददाता, मऊ : शिलान्यास व बजट स्वीकृत होने के बावजूद इंदारा-दोहरीघाट छोटी रेल लाइन को बड़ी लाइन में तब्दील करने का कार्य न शुरू होने पर घोसी लोकसभा क्षेत्र के सांसद हरिनारायन राजभर पूर्वोत्तर रेलवे के जीएम पर भड़क गए। पूर्वोत्तर रेलवे के जीएम को अनावश्यक लेटलतीफी व शिथिलता बरतने की बात कहते हुए जोरदार तरीके से आमान परिवर्तन का कार्य शुरू कराने की आवाज बुलंद की। सांसद की हुंकार देख पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर के महाप्रबंधक राजीव अग्रवाल ने कहा कि 10 अक्टूबर तक टेंडर अवार्ड होने के बाद काम शुरू करा दिया जाएगा। बता दें कि वाराणसी के प्रेमचंद सभागार में मंगलवार को रेलवे के उच्चाधिकारियों और सांसदों की बैठक में सांसद हरिनारायन राजभर ने अपना पक्ष रखा।

सांसद हरिनारायन राजभर ने मऊ जंक्शन प्रांगण में वा¨शग पिट के अधूरे पर निर्माण कार्य का मुद्दा भी जोर-शोर से उठाया। इस सवाल पर महाप्रबंधक अग्रवाल ने बताया कि इस पर कार्य जल्द ही शुरू कराया जाएगा। इसे हर हाल में 2018 में ही पूरा कर लिया जाएगा। सांसद द्वारा रसड़ा-बेल्थरा मार्ग पर प्यारेलाल चौराहे से जाने वाले समपार पर, इंदारा-सेमरी मार्ग पर, रतनपुरा-भीमपुरा मार्ग पर तथा मोहम्मदाबाद गोहना-करहा मार्ग पर फ्लाईओवर बनवाए जाने का सुझाव दिया। सांसद की मांग और सुझाव पर जीएम ने मंडल स्तरीय अधिकारियों को जांच कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया। महाप्रबंधक ने मऊ जंक्शन पर साफ-सफाई की लचर व्यवस्था पर अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए। मऊ-शाहगंज रेलखंड पर समपार संख्या 11सी एवम 12सी पर जल्द से जल्द जांच कराकर अंडरपास बनाने की सांसद ने मांग की।

chat bot
आपका साथी