सीएजी दिल्ली व कस्टम मुंबई फाइनल में

खेल निदेशालय के तत्वावधान में नगर के डा.भीमराव आंबेडकर स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में चल रहे अखिल भारतीय आमंत्रण प्राइजमनी फुटबाल प्रतियोगिता के छठवें दिन दो सेमीफाइनल मैच खेले गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Nov 2019 09:21 PM (IST) Updated:Sun, 10 Nov 2019 06:21 AM (IST)
सीएजी दिल्ली व कस्टम मुंबई फाइनल में
सीएजी दिल्ली व कस्टम मुंबई फाइनल में

जागरण संवाददाता, मऊ : खेल निदेशालय के तत्वावधान में नगर के डा.भीमराव आंबेडकर स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में चल रहे अखिल भारतीय आमंत्रण प्राइजमनी फुटबाल प्रतियोगिता के छठवें दिन दो सेमीफाइनल मैच खेले गए। इनमें अपनी प्रतिद्वंद्वी टीमों को हराते हुए सीएजी दिल्ली व कस्टम मुंबई की टीमें फाइनल में पहुंचीं। अब इन दोनों टीमों के बीच रविवार की दोपहर 12 बजे खिताबी भिड़ंत होगी।

शनिवार को पहला मैच सीआरपीएफ जालंधर एवं सीएजी दिल्ली के मध्य खेल गया। इसमें सीएजी दिल्ली ने सीआरपीएफ जालंधर को 5-4 के अंतर से पराजित कर फाइनल में अपनी जगह बना ली। मैच बहुत ही रोमांचक हुआ, दोनों ही टीमें बराबरी पर पहुंच गई थीं। मैच के प्रथम हाफ में कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी, दूसरा हाफ भी बहुत ही संघर्षपूर्ण रहा। मैच के 70वें मिनट में सीआरपीएफ जालंधर के वाई जेटली ने शानदार किक मारकर गोल कर दिया और अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। इसके बाद सीएजी दिल्ली की टीम ने वापसी करते हुए खेल के 85वें मिनट में अपने खिलाड़ी पीटी नायडू द्वारा गोल करने के बाद बराबरी कर ली। अंत तक मैच यही स्थिति बनी रही। इसके बाद 10-10 मिनट का अतिरिक्त समय दिया गया। उसमें भी कोई टीम गोल नहीं कर सकी। फिर ट्राई ब्रेकर के जरिए निर्णय किया गया। यह मैच इस प्रतियोगिता का अभी तक का सबसे अच्छा व रोमांचक मैच रहा।

दूसरा मैच उत्तर प्रदेश एकादश एवं कस्टम मुंबई के मध्य खेला गया। खेल के मध्याह्न तक दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकीं। खेल के 48 वें मिनट में उत्तर प्रदेश एकादश के गौरव सिंह ने गोल करके टीम को बढ़त दिलाई। इसके बाद कस्टम मुंबई ने जोरदार वापसी करते हुए 55वें मिनट में रिनाल्डो द्वारा किए गए गोल की मदद से मैच को 01-01 से बराबरी पर ला दिया। मैच पर कस्टम ने नियंत्रण बनाते हुए मैच के 60वें मिनट पर रोहन द्वारा किये गये गोल की मदद से 2-1 की बढ़त बना ली। 75वें मिनट में रिनाल्डो द्वारा एकल प्रयास से किए गए गोल की मदद से कस्टम मुंबई को 3-1 से आगे कर दिया और अंत तक मैच इसी स्थिति में रहा। इस तरह कस्टम मुम्बई ने उत्तर प्रदेश एकादश को 3-1 से पराजित करते हुए फाइनल में प्रवेश किया। मैच का उद्घाटन मुख्य अतिथ बीएसए ओपी त्रिपाठी ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। इस दौरान खेल उप निदेशक मुद्रिका पाठक, जिला क्रीड़ा अधिकारी डा.अतुल सिन्हा, बबलू राय, राजेश यादव, ओमेंद्र सिंह, राजीव कुमार जायसवाल, असलम अंसारी, अखिलेश कुमार खरवार, सोनिया कुमारी, अमित कन्नौजिया आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी