शहीद चौराहे पर पत्थरों का ढेर बना घटनाओं का कारण

स्थानीय शहीद चौराहे पर बस स्टैंड के पास महीनों से पड़ा पत्थरों का ढेर जाम व घटनाओं का कारण बन गया है। सड़क के दोनों तरफ पत्थर छोड़ दिया गया है जिससे आए दिन धूल उड़ने की भी समस्या बनी रहती है। यह चौराहा लखनऊ बलिया चिरैयाकोट आजमगढ़ आदि कई बड़े शहरों के मार्ग को समेटे हुए है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Dec 2019 09:03 PM (IST) Updated:Mon, 02 Dec 2019 06:08 AM (IST)
शहीद चौराहे पर पत्थरों का ढेर बना घटनाओं का कारण
शहीद चौराहे पर पत्थरों का ढेर बना घटनाओं का कारण

जागरण संवाददाता, मुहम्मदाबाद गोहना (मऊ) : स्थानीय शहीद चौराहे पर बस स्टैंड के पास महीनों से पड़ा पत्थरों का ढेर जाम व घटनाओं का कारण बन गया है। सड़क के दोनों तरफ पत्थर छोड़ दिया गया है, जिससे आए दिन धूल उड़ने की भी समस्या बनी रहती है। यह चौराहा लखनऊ, बलिया, चिरैयाकोट, आजमगढ़ आदि कई बड़े शहरों के मार्ग को समेटे हुए है। संबंधित विभाग द्वारा इस सड़क को फोरलेन का रूप दिया जा रहा है परंतु सड़क चौड़ीकरण के दौरान संबंधित विभाग ने पत्थरों का ढेर लगाकर छोड़ दिया गया है।

आलम यह है कि इधर से आने-जाने वाले वाहनों को सड़क किनारे लगे पत्थरों का ढेर का सामना करना पड़ता है। इससे अक्सर शहीद चौक पर जाम की समस्या बनी रहती है। लगे इस पत्थरों के ढेर के कारण आजमगढ़ मऊ एवं मुहम्मदाबाद गोहना मुख्य बाजारों के अंदर आने जाने वाले आटो रिक्शा जब चौराहे पर सवारियों को लादने के लिए खड़े होते हैं तो उस समय उनके वाहनों के लिए यह पत्थरों का ढेर रोड़ा बन जाता है। इससे ट्रक, परिवहन की बसें एवं अन्य चार पहिया वाहनों को जाम की समस्या में फंसना पड़ जाता है। इससे अगल-बगल के दुकानदारों का कहना है कि यदि चौराहों पर इसी तरह की सड़क को खोद कर पत्थरों का ढेर जगह-जगह लगाकर छोड़ दिया जाए तो चौराहों की रौनक आए दिन बिगड़ती जाएगी। यदि संबंधित विभाग इसे जल्द से जल्द बना देता तो लोगों को जाम के झाम में उड़ रही धूल को फांकना नहीं पड़ता।

chat bot
आपका साथी