827 लोगों को लगा कोविड से बचाव का टीका

जागरण संवाददाता मऊ जिले में बुधवार को टीकाकरण चार दर्जन केंद्र पर आयोजित हुआ। इस द

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 06:56 PM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 06:56 PM (IST)
827 लोगों को लगा कोविड से बचाव का टीका
827 लोगों को लगा कोविड से बचाव का टीका

जागरण संवाददाता, मऊ : जिले में बुधवार को टीकाकरण चार दर्जन केंद्र पर आयोजित हुआ। इस दौरान 45 वर्ष से अधिक उम्र के 788 को पहली और 39 को दूसरी डोज दी गई। बारिश और के मौसम के वजह के अनेक केंद्र पर लाभार्थी नहीं पहुंचे जिससे रोज की अपेक्षा टीकाकरण का ग्राफ कम रहा। वही दूसरा कारण यह है कि सभी केंद्र पर प्रतिदिन टीका नहीं लगने से भी लोग केंद्र पर नहीं जा रहे है।

घोसी : स्थानीय तहसील के तीन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों सहित संबंद्ध प्राथमिक अस्पतालों पर बुधवार को कुल 311 लोगों को कोविड-19 वैक्सीन लगी। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घोसी पर 59 को वैक्सीन की प्रथम जबकि दो को दूसरी डोज दी गई। वैक्सीन की अनुपलब्धता के कारण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिपाह, कल्यानपुर और मझवारा में कोविड वैक्सीन नहीं लगी। दोहरीघाट प्रतिनिधि के अनुसार, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दोहरीघाट में 190 को कोविड वैक्सीन दी गई। अन्य केंद्रों पर वैक्सीनेशन न हो सका। बोझी प्रतिनिधि के अनुसार, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़रांव पर 30, नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मादी सिपाह, नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नदवासराय एवं नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अमिला पर 10-10 को टीका लगा।

पुराघाट : कोपागंज स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं दो प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर 51 लोगों का टीकाकरण किया गया। सीएचसी पर 31 तथा पीएचसी कुर्थीजा़फरपुर में 10 एवं पीएचसी अदरी में 10 लोगो का टीकाकरण किया गया।

रामपुर बेलौली : फतहपुर मंडाव ब्लाक में बुधवार को प्रथम डोज के कुल 72 लाभार्थियों को टीका लगाया गया। जिसमें सीएचसी फतहपुर मंडाव 23, पीएचसी मधुबन 39 एवं पीएचसी दुबारी पर 10 लोगों को टीका लगा।

नौसेमरघाट : परदहा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं तीनों प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर 88 लोगों का टीकाकरण किया गया।

परदहा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर13 महिला एवं 17 पुरुष, पीएचसी रैनी पर पांच महिला एवं चार पुरुष, पीएचसी बगली पिजड़ा पर 10 महिला एवं 30 पुरुष वही उमापुर पर चार महिला एवं पांच पुरुष का टीकाकरण किया।

-------------------------

आज 50 केंद्रों पर लगेगा टीका

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. बी के यादव ने बताया कि बुधवार को जनपद के चार दर्जन से अधिक स्वास्थ्य केंद्रों पर लोगों को टीका लगाया जाएगा। विभाग की तरफ से इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है।

chat bot
आपका साथी