चेकिग के दौरान काटी गई 43 घरों की बिजली

जागरण संवाददाता घोसी (मऊ) स्थानीय उपखंड अंतर्गत बड़ागांव में रविवार को आयोजित मेगा कैंप

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Nov 2020 06:26 PM (IST) Updated:Sun, 08 Nov 2020 06:26 PM (IST)
चेकिग के दौरान काटी गई 43 घरों की बिजली
चेकिग के दौरान काटी गई 43 घरों की बिजली

जागरण संवाददाता, घोसी (मऊ) : स्थानीय उपखंड अंतर्गत बड़ागांव में रविवार को आयोजित मेगा कैंप में विद्युत विभाग ने 3.15 लाख रुपये वसूला। कैंप के बाद उपखंड अधिकारी राजेश प्रसाद के निर्देशन में अवर अभियंता पृथ्वीनाथ एवं अन्य ने करीमु्द्दीनपुर एवं बड़ागांव में विद्युत चोरी, बकाया वसूली एवं लोड चेकिग अभियान चलाया।

चेकिग के दौरान पांच स्थानों पर बिना किसी प्रकार के कनेक्शन के बिजली का उपभोग पाया गया। अवर अभियंता पृथ्वीनाथ ने चोरी से बिजली का उपभेाग करने वाले इन पांच उपभोक्ताओं के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज किए जाने हेतु आवेदन किया है। चेकिग के दौरान बकाएदारों के कनेक्शन काटे जाने को लेकर कर्मचारियों ब्रजेश, राजकुमार, प्रवीण एवं तेजबहादुर और नागरिकों के बीच झड़प भी हुई। अवर अभियंता पृथ्वीनाथ ने इसे विधिक कार्रवाई बताते हुए 43 घरों के कनेक्शन काटा। नौ का लोड बढाया जबकि 15 की लोड श्रेणी बदली गई। बकाएदारों ये विभाग ने 3.15 लाख रुपये वसूल किया। उपखंड अधिकारी श्री प्रसाद ने सभी बकायेदारों को समय से बिल जमा कर अनावश्यक परेशानी से बचने की सलाह दी है।

मधुबन : मधुबन तहसील क्षेत्र के विभिन्न गांव में शनिवार को दिन भर चले अभियान के बाद रविवार को भी नोडल अधिकारी अरविद यादव एंव अवर अभियंता सूर्य प्रकाश की अगुवाई में क्षेत्र के दुबारी मोड़, गांगेबीर, भरसिया, परशुरामपुर, जजौली आदि गाँव में जोरदार चेकिग अभियान चलाया गया। इससे बड़े बकायादारों एंव चोरी से विद्युत का उपयोग करने वालों की सांसें अटकी रहीं। इस दौरान 10 बड़े बकाएदारों के कनेक्शन काट दिए गए वहीं राजस्व के रूप में दो लाख से अधिक की वसूली भी की गई। 12 लोगों के लोड बढ़ाए गए तो वहीं 8 उपभोक्ताओं के विधा में परिवर्तन किया गया। नोडल अधिकारी अजय कुमार, सतेंद्र कुमार, अरविद ओझा, राजेश, अखिलेश, नन्दलाल, भोला, बबलू आदि विद्युत कर्मी शामिल थे।

सूरजपुर : विद्युत उप खंड दोहरीघाट क्षेत्र के विद्युत उपकेंद्र टेसूपार क्षेत्र के सुल्तानपुर व विद्युत उपकेंद्र दोहरीघाट क्षेत्र के बाबा मेलाराम मंदिर प्रांगण में एसडीओ सुनील कुमार पाल के नेतृत्व मे मेगा कैम्प लगा कर दर्जन विद्युत उपभोक्ताओं के बिल का संशोधन करा कर लोगों की समस्याओं का समाधान किया गया। सुल्तानपुर बाजार व गांव में अवर अभियंता विद्युत रोहित मौर्य के नेतृत्व में की छापेमारी में 55 कनेक्शन काटा गया जबकि छह लोगों का विधा परिवर्तन किया गया। दो विद्युत उपभोक्ताओं का लोड बढाया गया। इस दौरान एक लाख 28 हजार 729 रुपये राजस्व की वसूली की गई। बाबा मेला राम मंदिर परिसर में लगे मेगा कैम्प में एक लाख पचपन हजार रुपये जमा कराया गया।

मुहम्मदाबाद गोहना : स्थानीय विद्युत उपकेंद्र हलीमाबाद में रविवार को आयोजित उपभोक्ता सहायता शिविर में 228 उपभोक्ताओं ने अपनी-अपनी समस्याओं को बताया। इस पर आठ उपभोक्ताओं द्वारा विद्युत बिलों में हुई गड़बड़ी को सही कराने हेतु प्रार्थना पत्र भी दिए गए। इसका तत्काल मौके पर अधिकारी ने सही करा दिया। कुल सात उपभोक्ताओं का लोड बढ़ाने, पांच उपभोक्ताओं का विधा परिवर्तन, आठ नए मीटर, 18 नए विद्युत कनेक्शन तथा राजस्व के रूप में 403325 रुपये वसूला गया। प्रबंध निदेशक वाराणसी डा. सरोज कुमार ने बताया कि शासन के निर्देश पर बड़े बकाएदारों पर लगाम कसने प्राथमिकी दर्ज कराने हेतु कड़े कदम उठाए गए हैं।

chat bot
आपका साथी