बांकेबिहारी मंदिर में सेवायतों और गार्डो में चले लात-घूंसे

सेवायत के परिवार की युवती को गेट पर रोकने से हुआ विवाद श्रद्धालुओं में अफरातफरी पांच गार्ड हटाए गए

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Jan 2021 05:03 AM (IST) Updated:Mon, 04 Jan 2021 05:03 AM (IST)
बांकेबिहारी मंदिर में सेवायतों और गार्डो में चले लात-घूंसे
बांकेबिहारी मंदिर में सेवायतों और गार्डो में चले लात-घूंसे

संवाद सहयोगी, वृंदावन: श्रद्धालुओं से खचाखच भरे ठा. बांकेबिहारी मंदिर में रविवार सुबह अफरा-तफरी मच गई। सेवायत परिवार की युवती को गेट पर रोकने से सेवायतों और गार्डो में मंदिर परिसर में जमकर लात-घूंसे चले। मारपीट से श्रद्धालुओं में अफरातफरी मच गई। जैसे-तैसे दोनों पक्षों को अलग-अलग किया गया। मंदिर प्रबंधन ने पांच गार्ड हटा दिए हैं। मारपीट का वीडियो भी वायरल हो गया है।

ठाकुर बांकेबिहारी के दर्शन करने के लिए नववर्ष के पहले दिन से ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। रविवार सुबह 11 बजे मंदिर परिसर में सैकड़ों श्रद्धालु मौजूद थे। ठाकुरजी के जयकारे गूंज रहे थे। अचानक मारपीट होने लगी। पता चला कि सेवायत परिवार की एक युवती गेट नंबर चार (निकास) से प्रवेश कर रही थी, वहां मौजूद महिला गार्ड ने रोक दिया। इसी पर तकरार होने लगी। देखते ही देखते सेवायतों और गार्डो में मारपीट होने लगी। दोनों ओर से जमकर लात-घूंसे भी चले। श्रद्धालुओं में अफरातफरी मच गई। वहां मौजूद चंद पुलिसकर्मी और प्रबंधन ने किसी तरह दोनों पक्षों को अलग किया। झगड़े की सूचना पर पुलिस बल भी पहुंच गया। प्रबंधन और पुलिस ने दोनों पक्षों में समझौता करा दिया। मंदिर में निजी कंपनी के गार्ड तैनात हैं। गार्ड बदलने को लिखा एजेंसी को ::

मंदिर के वीआइपी दीर्घा में ले जाकर दर्शन कराने को लेकर गार्डों और श्रद्धालुओं के बीच झगड़े की शिकायतें आए दिन सामने आती रही हैं, लेकिन श्रद्धालु बाहरी होने के कारण सब कुछ सहन कर चले जाते हैं। लेकिन सेवायतों से झगड़ा सुरक्षागार्डों को भारी पड़ गया। प्रबंधन ने पांच गार्डों को निलंबित करते हुए मंदिर में तैनात सभी गार्डों को बदलने के निर्देश सुरक्षा एजेंसी को दे दिए। पंद्रह दिन में बदले जाएंगे सभी गार्ड

मंदिर में रविवार को हुई घटना के बाद पांच गार्ड हटा दिए गए हैं। कंपनी को पंद्रह दिन में सभी गार्ड बदलने को कहा गया है।

- उमेश सारस्वत, प्रबंधक, ठा. बांके बिहारी मंदिर

chat bot
आपका साथी