स्पेशल एडीजी सीआरपीएफ ने परखी सुरक्षा

केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स सेंट्रल जोन के स्पेशल एडीजी नितिन अग्रवाल और मध्य क्षेत्र क

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 06:08 AM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 06:08 AM (IST)
स्पेशल एडीजी सीआरपीएफ ने परखी सुरक्षा
स्पेशल एडीजी सीआरपीएफ ने परखी सुरक्षा

जासं,मथुरा: केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स सेंट्रल जोन के स्पेशल एडीजी नितिन अग्रवाल और मध्य क्षेत्र के डीआइजी राजीव रंजन और 16वीं वाहिनी सीआरपीएफ के कमांडेंट सुरेश कुमार ने शनिवार को श्रीकृष्ण जन्म भूमि और शाही मस्जिद ईदगाह की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उनके साथ द्वितीय कमान अधिकारी 16वीं वाहिनी सीआरपीएफ विशाल सिंह भी रहे। उन्होंने डीएम नवनीत चहल, एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर और एसपी सुरक्षा आनंद कुमार के साथ भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बातचीत की। सीओ सुरक्षा राम मोहन शर्मा भी मौजूद रहे।

-यातायात व्यवस्था में परिवर्तन, कई मार्गों पर प्रतिबंध

जासं, मथुरा : छह दिसंबर को पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर यातायात व्यवस्था में परिवर्तन किया है। पांच से सात दिसंबर तक कई मार्गों पर आवाजाही को भी प्रतिबंधित कर दिया गया है। कोई वाहन भूतेश्वर चौराहे होकर डीग गेट, मसानी होकर वृंदावन के लिए नहीं जाएंगे। इन वाहनों को गोवर्धन चौराहे से गोकुल रेस्टोरेंट से मसानी और छटीकरा से वृंदावन के लिए निकाला जाएगा। भारी वाहन गोवर्धन चौराहे से शहर में प्रवेश नहीं करेगा। जिन वाहनों को मसानी से डीग गेट और भूतेश्वर जाना है, वे वाहन मसानी से गोकुल रेस्टोरेंट से गोवर्धन चौराहा होते हुए भूतेश्वर जाएंगे। कोई भी वाहन डीग गेट की ओर नहीं जा सकेगा। भरतपुर गेट से डीग गेट की तरफ जाने वाले सभी वाहन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेंगे। कोई भी वाहन डीग गेट चौकी की ओर प्रवेश नहीं करेगा। गोविद नगर गेट से जन्मभूमि की ओर किसी भी वाहन को आने की अनुमति नहीं होगी। डीग गेट से जन्मस्थान के सामने की सड़क पोतरा कुंड तक, पोतरा कुंड महाविद्या कालोनी पोतरा कुंड रेलवे क्रासिग के पास तथा जगन्नाथ पुरी पोतरा कुंड के सामने जगन्नाथपुरी की ओर से पोतरा कुंड की दूसरी साइट से किसी भी प्रकार के वाहन को आने-जाने की अनुमति नहीं दी गई है। भूतेश्वर तिराहे से आगे कोई भी वाहन डीगगेट, श्रीकृष्ण जन्म स्थान की ओर नहीं जाएगा। गणेशरा कट से जन्मभूमि लिक रोड़ से कोई भी वाहन किसी भी दशा में पोतरा कुंड की तरफ नहीं दिया जाएगा।

बाक्स

ये मार्ग किए प्रतिबंधित:

-धौलीप्याऊ तिराहा से स्टेट बैक चौराहे की तरफ सभी चार पहिया और भारी वाहन।

-टैंक चौराहे से स्टेट बैंक चौराहे की ओर सभी चार पहिया और भारी वाहन ।

-कृष्णापुरी तिराहा (सदरबाजार) से सभी भारी वाहन ।

-गोकुल बैराज तिराहा से टैंक चौराहे की ओर सभी भारी वाहन ।

-गोकुल रेस्टोरेंट से से मसानी की ओर सभी भारी वाहन।

-वृंदावन-मसानी से मथुरा शहर की ओर सभी छोटे और भारी वाहन ।

-गोवर्धन चौराहे से भूतेश्वर चौराहे की ओर सभी छोटे और भारी वाहन । -यहां होकर डायवर्जन

-जिन वाहनों को गोकुल रेस्टोरेंट से मसानी होते हुए यमुना एक्सप्रेस-वे को जाना है, वो वाहन टाउन शिप से गोकुल बैराज, लक्ष्मीनगर होते हुए यमुना एक्सप्रेसवे के लिए जाएंगे। जिन वाहनों को यमुना एक्सप्रेस-वे से वृंदावन से मसानी होते हुए मथुरा को आना है वो वाहन राया कट से लक्ष्मीनगर से आएंगे।

chat bot
आपका साथी