कोसीकलां में कुल्हाड़ी से शिव परिवार की मूर्तियां क्षतिग्रस्त कीं

खरौट स्थित राधा कृष्ण मंदिर में समुदाय विशेष के युवक की करतूत, गांव में तनाव, पुलिस ने आरोपित का पिता लिया हिरासत में

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 12:11 AM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 12:16 AM (IST)
कोसीकलां में कुल्हाड़ी से शिव परिवार की मूर्तियां क्षतिग्रस्त कीं
कोसीकलां में कुल्हाड़ी से शिव परिवार की मूर्तियां क्षतिग्रस्त कीं

कोसीकलां (मथुरा), संसू। गांव खरौट में बुधवार को समुदाय विशेष के युवक ने राधा-कृष्ण मंदिर में स्थापित शिव प्रतिमाएं कुल्हाड़ी से क्षतिग्रस्त कर दीं। महंत के सामान में आग लगा दी। इससे गांव में आक्रोश फैल गया। पुलिस ने आरोपित के पिता को हिरासत में ले लिया है।

खरौट-कोटवन मार्ग पर राधा-कृष्ण का मंदिर है। इसमें महंत भरतदास महाराज सेवा-पूजा करते हैं। महंत ने पुलिस को बताया कि बुधवार दोपहर अलीपुर से एक युवक पहुंचा और उनसे धार्मिक कट्टरता की बात करने लगा। महंत ने उसे समझाकर शांत किया। इसके बाद महंत पूजन सामग्री लेने के लिए गांव चले गए। महंत के जाते ही युवक ने कुल्हाडी से प्रहार कर मंदिर परिसर में बने शिव परिवार की मूर्तियों को तहस-नहस कर दिया।

गांव से लौट कर आए महंत शिव परिवार की प्रतिमाएं खंडित देख दुखी हो गए। प्रतिमाएं क्षतिग्रस्त होने की खबर लगते ही ग्रामीण जुट गए। दौड़ी-दौड़ी आई पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से आरोपित युवक को खोजने का प्रयास किया, लेकिन उसका सुराग नहीं लगा। बाद में पुलिस ने उसके पिता को हिरासत में ले लिया। गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस मुस्तैद कर दी गई है।

एसपी ग्रामीण आदित्य कुमार शुक्ला ने बताया कि आरोपित की तलाश की जा रही है। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। देर रात तक इस मामले में कोई तहरीर नहीं दी गई थी।

chat bot
आपका साथी