सांझी में झलकी कृष्ण काल की कथाएं

प्रेम के रंगों से सराबोर रहा ब्रह्माकुंड पर आयोजित सांझी मेला, विभिन्न कला व लीला के दर्शन

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 Sep 2018 10:52 PM (IST) Updated:Sat, 29 Sep 2018 10:52 PM (IST)
सांझी में झलकी कृष्ण काल की कथाएं
सांझी में झलकी कृष्ण काल की कथाएं

जागरण संवाददाता, वृंदावन: द ब्रज फाउंडेशन एवं ब्रज संस्कृति शोध संस्थान के ब्रह्माकुंड पर आयोजित सांझी मेला शनिवार को प्रेम के रंगों से सराबोर रहा।

सांझीकारों ने अपनी प्रस्तुतियों से सभी का मन मोहा। सांझीकार विश्वजीत दास ने राधा-कृष्ण की बेल बूटे से सजी निकुंज लीला की झांकी का मनमोहक प्रदर्शन किया तो पूनम यादव ने सांझी में गोबर की कला को दर्शाया। शाहजहांपुर मंदिर के सांझीकारों ने अपनी विशिष्ट शैली के अनुरूप वेणु गूंथन लीला का दर्शन कराया। बाल सांझीकार ईशान गौड़ ने जल के ऊपर और अंदर राधा-कृष्ण की अद्भुत लीला उकेरी।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों में ¨नबार्क पब्लिक स्कूल के बालकों ने राधा-कृष्ण की लीला, संदीपनी मुनि के बच्चों ने कोणार्क मंदिर की अद्भुत छटा प्रस्तुत की। नारायण पब्लिक स्कूल ने भी अपनी प्रस्तुतियों से लोगों को बांधे रखा।

सीके पब्लिक स्कूल की छात्रा शालिनी शर्मा और सोनम मिश्रा ने संयुक्त रूप से नृत्य प्रस्तुत किया। द ब्रज फाउंडेशन के अध्यक्ष विनीत नारायण, ब्रज संस्कृति शोध संस्थान के सचिव लक्ष्मी नारायण तिवारी, डॉ. राजेश शर्मा, अमित नेहुलकर, जय प्रकाश सारस्वत, श्याम सुंदर, आनंद यादव, राम प्रकाश यादव, मनसुख ¨सह, हेमराज ¨सह, कमल ¨सह गोला, भगवान ¨सह समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी