रावल पहुंचीं सांसद हेमामालिनी, समस्याएं देख भड़कीं

सांसद हेमा मालिनी ने नव निर्मित हो रहे प्राथमिक विद्यालय का अवलोकन किया। स्कूल के निमार्ण में इतनी देरी क्यों कहा कि स्कूल का निर्माण कार्य जल्द होना चाहिए। स्कूल की बाउंड्री वॉल में गेट बड़ा होना चाहिए। स्कूल को हरा भरा बनाना है। बच्चों के लिए खेल मैदान अच्छा होना चाहिए। मंदिर में राधा रानी के दर्शन करने पहुंची। मंदिर की पुजारिन रमा कल्ला ने सांसद को गर्व ग्रह में ले जाकर माल्यार्पण कर स्वागत किया। सांसद ने राधारानी के चरणों में मांथा टेक कर अपने आप को कृतार्थ किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Oct 2019 11:32 PM (IST) Updated:Mon, 14 Oct 2019 06:04 AM (IST)
रावल पहुंचीं सांसद हेमामालिनी, समस्याएं देख भड़कीं
रावल पहुंचीं सांसद हेमामालिनी, समस्याएं देख भड़कीं

महावन: सांसद हेमामालिनी रविवार को अपने गोद लिए गांव रावल पहुंचीं। समस्याएं सुनकर वे भड़क गई। साफ निर्देश दिए कि शौचालय बनवाए जाएं। इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पानी के लिए ओवरहेड टैंक तो बना लेकिन बिल जमा न होने से बिजली कनेक्शन कट गया। अब पानी भी नहीं मिल पा रहा है। सांसद ने कहा कि बिजली बिल ग्रामीण देंगे, तभी तो पानी मिल सकेगा। सांसद गांव में विकास से संतुष्ट नहीं दिखाई दीं।

सांसद ने यहां बनाए जा रहे प्राथमिक विद्यालय का भी निरीक्षण किया। उन्होंने स्कूल निर्माण में देरी पर नाराजगी जताई और कहा कि बाउंड्रीवाल में गेट बड़ा होना चाहिए। राधारानी मंदिर में दर्शन किए। सांसद ने कहा कि लाडली कुंड के आसपास हरा भरा पार्क होना चाहिए। कुंड का सुंदरीकरण कराने को कहा। कम्युनिटी हॉल में उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं। गांव की महिला नहनी ने कहा कि खड़ंजों का चौड़ीकरण कराया था, उसकी जद में मेरा मकान तोड़ा गया, तब आपने कहा था कि मकान की टूट-फूट ठीक कराई जाएगी। लेकिन मकान ठीक हुआ और न ही परिवार के लिए शौचालय का निर्माण हुआ। सांसद भड़क उठीं, अफसरों से पूछा कि शौचालय क्यों नहीं बनवाया गया। जल्द शौचालय और मकान की मरम्मत कराई जाए। मुरारीलाल ने कहा कि गांव पेयजल की समस्या से जूझ रहा है। शहर से रावल दूर है, यदि रावल घाट पर पुल बनेगा तो आसानी होगी। सांसद ने कहा कि दो करोड़ की लागत से पानी की टंकी बनाई गई। हर घर में पानी की सप्लाई दी गई। जल निगम ने व्यवस्थाएं ग्राम पंचायतों को सौंप दी हैं। बिजली का बिल जमा न होने के कारण कनेक्शन काट दिया गया। सांसद ने कहा बिजली का बिल तो गांव वालों को ही जमा करना होगा। सांसद ने कहा कि आरओ प्लांट भी लगवाया, एक साल पानी भी दिया, लेकिन उसका बिल भी ग्रामीण नहीं देते। रावल घाट पर पुल के लिए उन्होंने कहा कि इसके लिए प्रयास करूंगी। मीडियाकर्मियों ने पूछा कि रावल में विकास से आप संतुष्ट हैं तो उनका जवाब था कि पूरी तरह संतुष्ट नहीं हूं।

chat bot
आपका साथी