कर चोरी रोकने को मोबाइल स्क्वॉड सक्रिय

जागरण संवाददाता, मथुरा: जीएसटी चोरी रोकने के लिए अब वाणिज्य कर विभाग अपने अभियान को और

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Feb 2018 11:30 PM (IST) Updated:Tue, 13 Feb 2018 11:30 PM (IST)
कर चोरी रोकने को मोबाइल स्क्वॉड सक्रिय
कर चोरी रोकने को मोबाइल स्क्वॉड सक्रिय

जागरण संवाददाता, मथुरा: जीएसटी चोरी रोकने के लिए अब वाणिज्य कर विभाग अपने अभियान को और गति देगा। जिले की सीमा पर मोबाइल स्क्वायड को सक्रिय कर दिया गया है। वहीं सेक्टर ऑफीसर्स भी सिविल ड्रेस में निगरानी को भेजे जा रहे हैं।

विभाग के ज्वाइंट कमिश्नर अनूप प्रधान (प्रवर्तन) ने बताया कि विगत दिनों अपर मुख्य सचिव आरके तिवारी ने जिले में करीब 25 प्रतिशत कर दाताओं को बढ़ाने पर जोर दिया था, इसी के तहत जिले में ऐसे व्यापारियों को चिह्नित किया जा रहा है जो व्यापार तो कर रहे हैं लेकिन रिटर्न फाइल नहीं कर रहे हैं। ऐसे व्यापारियों को जीएसटी पेनल्टी के अंतर्गत रखते हुए कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने बताया कि बहुत से व्यापारी ऐसे भी हैं जो व्यापार अधिक कर रहे हैं और रिटर्न कम दे रहें हैं उन पर भी विभाग की पैनी नजर है। करापवंचन तथ्यों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। इसके लिए जिलों की विभिन्न सीमाओं जैसे-कोसी, बिचपुरी, यमुना एक्सप्रेस वे स्थित मांट टोल, नेशनल हाईवे स्थित महुअन टोल आदि पर लगातार चार मोबाइल स्क्वायड तैनात की गई हैं जो जरूरत पड़ने पर यहां से वहां मूव करतीं हैं। प्राइवेट वाहन से भी सेक्टर ऑफीसर निगरानी रखे हुए हैं। आवश्यकतानुसार एसआइबी भी ऐसी जांचों में अपना सहयोग करेगी। एक ही हफ्ते में इसका परिणाम भी सामने आने लगेगा।

chat bot
आपका साथी