एक-एक उपभोक्ता के लिए बंद किए जा रहे फीडर

एमडी ने जताई नाराजगी अधिकारियों को दी हिदायत फसल में आग लगने और आंधी में तार टूटने का बताया जाता है कारण

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 May 2019 11:36 PM (IST) Updated:Sun, 05 May 2019 06:24 AM (IST)
एक-एक उपभोक्ता के लिए बंद किए जा रहे फीडर
एक-एक उपभोक्ता के लिए बंद किए जा रहे फीडर

मथुरा, जासं। एक-एक उपभोक्ता के लिए फीडर बंद किए जा रहे हैं। फसल में आग लग गई और तार टूट गया। फीडर बंद करने का यही कारण बताए जा रहे हैं। इस पर उप्र पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष आलोक कुमार ने नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिकारियों को हिदायत दी है। तार के टूटने पर चार-चार घंटे फीडर को बंद करने पर भी सवाल खड़े किए।

शुक्रवार रात को वीडियो कांफ्रेंस कर विद्युतापूर्ति, शटडाउन और विद्युत दुर्घटनाओं की समीक्षा में मालूम हुआ कि नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में 24 घंटे विद्युतापूर्ति किए जाने की अधिकारियों को जानकारी नहीं थी, जबकि अब कहीं कटौती नहीं की जा रही है। साथ ही अधीक्षण अभियंताओं को आगाह किया कि प्रतिदिन सुबह 10 से 11 बजे तक विद्युतापूर्ति की समीक्षा करने के भी निर्देश दिए।

प्रबंध निदेशक एसके वर्मा ने बताया कि अधिक ब्रेक डाउन और शटडाउन होने पर भी अध्यक्ष ने नाराजगी व्यक्त की। अध्यक्ष इस बात से भी खफा थे कि एक-एक उपभोक्ता के लिए 11 केवी के फीडर बंद किए जा रहे हैं। रात में ब्रेक डाउन होने पर रातभर फीडर बंद रखे जा रहे हैं। बार-बार एक ही टिप्पणी की जा रही है कि खेत में आग लग गई या फिर आंधी से तार टूट गया। समीक्षा बैठक में अधीक्षण अभियंताओं से कहा गया कि अब इसका कोई औचित्य नहीं रहा। विशेष परिस्थितियों को छोड़कर पूरे जनपद में एक साथ न तो सभी स्थानों पर ब्रेक डाउन हो रहे हैं और न ही तेज हवा चल रही हैं। खड़ी फसल को आग से बचाने के लिए फीडर बंद करना आवश्यक है तो इसके लिए डीएम से अनुमति लेने के भी निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी